- रक्षाबंधन पर्व को लेकर परिवहन निगम ने की एक्स्ट्रा बसों की व्यवस्था

- प्रदेश में चलाई जा रहीं हैं छ हजार बसें

- 3200 बसें संचालन को रखी गई हैं रिजर्व में

LUCKNOW: रक्षाबंधन का पर्व अगले महीने तीन अगस्त को मनाया जाएगा। ऐसे में पैसेंजर्स को घरों तक पहुंचाने के लिए रोडवेज बसों का विशेष संचालन एक अगस्त से छह तक किया जाएगा। पैसेंजर्स की उपलब्धता के आधार पर बसों को संख्या बढ़ाई जाएगी। परिवहन निगम के एमडी डॉ। राजशेखर के अनुसार सभी क्षेत्रों के आरएम और एआरएम को इसके लिए निर्देशित किया जा चुका है।

निर्धारित सीटों से अधिक पैसेंजर्स नहीं बैठाए जाएंगे

रक्षाबंधन पर बसों में पैसेंजर्स की संख्या बढ़ जाती है, जिसे देखते हुए रक्षाबंधन से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक बसों का विशेष संचालन होगा। बसों में मौजूद सीटों से अधिक पैसेंजर्स नहीं बैठाए जाएंगे। अभी तक प्रदेश में रोजाना 6000 बसें चल रही हैं, लेकिन बकरीद और रक्षाबंधन को देखते हुए भीड़ बढ़ने की उम्मीद है, ऐसे में 3200 बसों को रिजर्व में रखा गया है। वहीं सफर के दौरान सभी को कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा।

सभी का अवकाश निरस्त

इसके अलावा एक से छह अगस्त तक सभी कर्मचारियों का अवकाश निरस्त कर दिया गया है। साथ ही मुख्यालय स्तर पर यात्रियों की सुविधा के लिये हेल्पलाइन नं। 18001802877, वाट्सएप नं। 9415049606, डायल 149 सेवा 24 घंटे कार्यरत रहेगी।

------------------------------------

बॉक्स

लखनऊ से चलाई जाएंगी 700 से अधिक बसें

रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार लखनऊ परिक्षेत्र में रक्षाबंधन के लिए 700 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। भीड़ बढ़ने पर इन बसों को रोड पर उतारा जाएगा। बसों के को-आर्डिनेशन की जिम्मेदारी सभी बस अड्डों के इंचार्ज के साथ ही एआरएम को सौंपी गई है।