- वीकेंड्स पर मस्ती कराने के लिए तैयार जनेश्वर मिश्र पार्क

- मिलेगी फ्री इंट्री, हर हफ्ते अलग एक्टिविटीज

LUCKNOW@Inext.co.in

LUCKNOW: गोमतीनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े पार्क 'जनेश्वर मिश्र पार्क' में अब वीकेंड्स पर बच्चों को मस्ती का पूरा इंतजाम होगा। एलडीए ने इसके लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया है। हर हफ्ते अलग अलग कार्यक्रम होंगे साथ ही कॉम्पटीशंस में एलडीए बच्चों को प्राइज भी देगा। यह सारी कवायद एलडीए पार्क की ब्रांडिंग के लिए कर रहा है। ताकि अधिक से अधिक लोग यहां रोजाना पहुंचे।

एक नवम्बर से होगा लागू

एलडीए की पीआरओ भावना सिंह ने बताया कि जनेश्वर मिश्र पार्क में शनिवार व रविवार को बच्चों व बड़ों के लिए कुछ कार्यक्रम कराए जाएंगे। फिलहाल एक नवंबर से 31 दिसम्बर तक कार्यक्रम करने की योजना है। जिसमें बच्चों को ध्यान में रखते हुए विशेष कार्यक्रम कराए जाने की योजना है। स्कूलों को भी इसमें इन्वाल्व किया जाएगा। इस दौरान पार्क में इंट्री नि:शुल्क जारी रहेगी।

साइकिलिंग टूर से होगी शुरूआत

इन कार्यक्रमों की शुरूआत 1 नवंबर को साइकिल टूर के साथ होगी। जिसमें बच्चों को अपनी साइकिल लानी होगी। इस दौरान पार्क में लगे इंजीनियर, गाइड भी बच्चों को पूरा पार्क घुमाएंगे। जिसमें वह पार्क की सभी खासियतों से रूबरू कराया जाएगा।

इसके अलावा सात नवंबर को पावर योगा होगा। जिसमें पावर योगा टीचर रोहित सिंह बच्चों व अन्य लोगों को योगा सिखाएंगे और फिट रहने के टिप्स देंगे। इसके अलावा अन्य दिनों पपेट शो, 1090 प्रजेंटेशन, स्टोरी टेलिंग, पेंटिंग कॉम्पटीशन,स्केचिंग सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे।

बॉक्स बॉक्स

हफ्ते सातों दिन कर सकेंगे सैर

एशिया के सबसे बड़े जनेश्वर मिश्र पार्क में अब हफ्ते के सातों दिन सैर का लुत्फ उठाया जा सकता है। जनेश्वर पार्क रोज सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक लोगों के लिए खुला रहेगा। अब तक पार्क सिर्फ शनिवार व रविवार को ही पूरा दिन खुला रहता था। श्ेाष पांच दिन सिर्फ सुबह और शाम ही प्रवेश की अनुमति थी। नए आदेशों के बाद अब लोग रोज और दिनभर यहां की सुंदरता और गंडोला बोट का आनंद उठा सकेंगे। नि:शुल्क टिकट की व्यवस्था अभी भी जारी रहेगी। वीसी सत्येंद्र सिंह ने हाल ही में इसके आदेश दिए थे।

होंगे कार्यक्रम

1 नवंबर--साइकिलिंग टूर

7 नवंबर-- पावर योगा

8 नवंबर--पेंटिंग कॉम्पटीशन

14 नवंबर-- चिल्ट्रेन्स फेट

15 नवंबर--हेल्थ कैंप

21 नवंबर--स्केटिंग

22 नवंबर--स्लोगन कॉपटीशन

28 नवंबर--नुक्कड़ नाटक

29 नवंबर-- वुमेन इंपावरमेंट

5 दिसंबर-- फोटोग्राफी

6 दिसंबर-- एयरोबिक्स

12 दिसंबर -- नुक्कड़ नाटक

13 दिसंबर ड्राइंग कॉम्पटीशन

19 दिसंबर हेप्पी मार्निग

20 दिसंबर पपेट शो

26 दिसंबर स्कल्पचर कॉपटीशन

27 दिसंबर स्टोरी टेलिंग