- सेंट्रल रेलवे मुम्बई को पटरी से उतार एससी रेलवे सिकंदराबाद बनी चैम्पियन

- 34वीं ऑल इंडिया केडी सिंह बाबू मेमोरियल इंवीटेशन प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में एससी रेलवे सिकंदराबाद ने सेंट्रल रेलवे मुम्बई को 4-3 से हराया

- साई लखनऊ को हराकर आर्मी इलेवन ने हासिल की थर्ड प्लेस

LUCKNOW: स्पो‌र्ट्स कॉलेज के ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए फ्ब्वीं ऑल इंडिया केडी सिहं बाबू मेमोरियल इंवीटेशन प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में एससी रेलवे सिंकदराबाद ने सेंट्रल रेलवे को मुम्बई को पटरी से उतार कर चैम्पियन बनने का गौरव हालिस किया। शुक्रवार को खेले गए रोमांचकारी फाइनल मुकाबले में सिंकदराबाद ने मुम्बई को ब्-फ् से हरा दिया। इसके पहले खेले गए थर्ड लाइन के मुकाबले में आर्मी इलेवन ने साई लखनऊ को ख्-0 से हराया। विजेता रही एससी रेलवे सिकंदराबाद को एक लाख रुपए का कैश प्राइज दिया गया। रनर अप रही सेंट्रल रेलवे मुम्बई की टीम को भ्0 हजार और थर्ड प्लेस हासिल करने वारी आर्मी इलेवन को ख्भ् हजार रुपए का कैश प्राइज मिला। विजेताओं को राज्यमंत्री खेल एवं युवा कल्याण राम करन आर्या ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर खेल विभाग के डायरेक्टर आरपी सिहं और पूर्व डायरेक्टर विजय सिंह चौहान मौजूद रहे। टूर्नामेंट में बेस्ट प्लेयर का खिताब सेंट्रल रेलवे के युवराज को मिला और दस हजार रुपए का कैश प्राइज दिया गया। बेस्ट फुल बैक के लिए एससी रेलवे के कप्तान मंजीत कुल्लू को दस हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया। बेस्ट हॉफ आर्मी इलेवन के पोअन्ना, बेस्ट फारवर्ड साई लखनऊ के सुमित कुमार और बेस्ट गोलकीपर एससी रेलवे सिंकदराबाद के सुशांत टिर्की बने। इन तीनों खिलाडि़यों को पांच-पांच हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया।

फाइनल मुकाबले का हाल

- सेंट्रल रेलवे की ओर से किए गए गोल

क्8वां मिनट -विनीत काम्बले-फील्ड गोल

ख्म्वां मिनट- युवराज- पेनाल्टी कार्नर

म्ख्वां मिनट- युवराज- फील्ड गोल

एससी रेलवे सिकंदराबाद की ओर से किए गए गोल

- ख्भ् वां मिनट- पोन्नाचा-फील्ड गोल

फ्ख्वा मिनट- गुरूबेज सिंह- पेनाल्टी कार्नर

म्0वां मिनट- अयप्पा- फील्ड गोल

70वां मिनट- मयंक जेम्स- फील्ड गोल

नहीं दिखा डिसीप्लीन

जो खिलाड़ी डिसीप्लीन के लिए पहचाने जाते हैं आज वह खिलाड़ी अम्पायर के फैसले का विरोध करने पर उतारू है। इसका जीता जागता प्रमाण देखने को मिला स्पो‌र्ट्स कॉलेज स्टेडियम में जहां फ्ब्वीं ऑल इंडिया हॉकी केडी सिंह बाबू इंवीटेशनल प्राइजनमनी हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया। इस खेल में जहां कुल सात गोल पड़े वहीं खेल के दौरान डिसीप्लीन बनाए रखने के लिए बार कार्ड का यूज करना पड़ा। हाल यह रहा कि दोनों टीमों के कप्तान को भी कार्ड दिखाना पड़ा।

सेंट्रल रेलवे को दिखाए गए कार्ड

- ख्0वें मिनट में रोशन सिंह-ग्रीन कार्ड

- ख्भ् वें मिनट में कैप्टन नीलेश माने- यलो कार्ड

- ख्7वें मिनट में हरमीत सिंह- ग्रीन कार्ड

- म्ख्वें मिनट में नवनीत सोनकर- ग्रीन कार्ड

एससी रेलवे

- क्फ्वें मिनट में गुरुबेज सिंह-ग्रीन कार्ड

- ख्भ्वें मिनट में कैप्टन मंजीत कुल्लू - यलो कार्ड

- इससे पहले मैच के उद्घाटन मुकाबले में जब डीएल डब्लू वाराणसी के खिलाड़ी को पहले ग्रीन कार्ड, फिर धक्का मुक्की करने पर रेड कार्ड दिखाया गया था। इसके विरोध में टीम बीच में ही मैच छोड़कर चली गई थी।