--आज भी छाए रहेंगे बादल, दोपहर बाद साफ हो जाएगा मौसम

LUCKNOW: पश्चिमी विक्षोभ और पश्चिमी यूपी पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के असर से लखनऊ और आस पास के एरिया में संडे को दिन भर बादल छाए रहे। शाम को तेज आंधी तूफान के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। साथ ही ठंडी हवाएं चलने से तापमान में भी गिरावट आई।

दिन छाए रहे बादल

संडे को सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए रहे। दोपहर बाद घने बादलों ने राजधानी को अपने आगोश में ले लिया। शाम को तेज आंधी तूफान के साथ ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हुई। ठंडी हवाओं के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई तो कुछ जगहों पर सिर्फ बूंदाबांदी। साथ ही ठंडी हवाओं के कारण शहर का तापमान भी गिर गया। मौसम विभाग के अनुसार संडे को राजधानी में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 20 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। एक दो स्थानों पर हल्की बूंदा बांदी हो सकती है। दोपहर बाद मौसम साफ हो जाएगा।

गुल हो गई बिजली

तेज आंधी तूफान के कारण राजधानी में कई इलाकों में बिजली गायब हो गई। ज्यादातर इलाकों में आंधी थमने के बाद बिजली आ गई लेकिन कुर्सी रोड पर सब्जी मंडी के पास ट्रैफिक लाइट का खंभा गिरने से डेढ़ से दो घंटे तक सप्लाई बाधित रही। लेसा की टीम ने खंभा हटाया उसके बाद ही बिजली और ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सका। इससे गायत्री पुरम, कुर्सी रोड, कल्याणपुर एरिया में सप्लाई प्रभावित रही। इसके अलावा गोमती नगर के विराट खंड 1 में भी कई घंटे तक बिजली गायब रही।