- गोमती नगर के बाघामऊ गांव में स्ट्रीट डॉग्स ने किया हिरन पर हमला

- स्ट्रीट डॉग्स पहले भी ले चुके पालतू जानवर व इंसानों की जान

lukcnow@inext.co.in

LUCKNOW: लॉकडाउन के चलते शहर में पसरे सन्नाटे और भूख की वजह से स्ट्रीट डॉग्स उग्र हो रहे हैं। वह बाइक और कार को देखकर झुंड में लोगों को दौड़ा रहे हैं। इतना ही नहीं वह कई लोगों पर जानलेवा हमला भी कर रहे हैं। ताजा मामला शनिवार सुबह गोमती नगर के बाघामऊ का है, जहां स्ट्रीट डॉग्स के एक झुंड ने हिरन पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। वन विभाग की टीम हिरन का इलाज कर रही है।

हिरन पर किया जानलेवा हमला

गोमतीनगर के बाघामऊ में शनिवार गोमती नदी किनारे स्थित जंगल से एक हिरन भटकता हुआ रिहायशी कॉलोनी में आ गया। यह देख स्ट्रीट डॉग्स के झुंड ने हिरन पर हमला कर दिया। स्थानीय लोगों ने यह देख जैसे तैसे उसे बचाया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग को सूचना दी। कई घंटे तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। सुबह 9 बजे के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल हिरन को इलाज के लिए पशु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

हमलावर हुए स्ट्रीट डॉग्स

लॉकडाउन में लोगों के घरों से निकलने वाले खाने के साथ मटन चिकन की दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट और स्ट्रीट फूड सेंटर बंद हैं। ऐसे में स्ट्रीट डॉग्स को खाना नहीं मिल पा रहा है। यही वजह है कि भूख के चलते स्ट्रीट डॉग्स लोगों पर हमला कर रहे हैं।