- सरदार पटेल नगर वार्ड समेत कई वार्डो में 40 फीसदी से अधिक स्ट्रीट लाइट खराब

- रात में अंधेरा होने से जनता परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

LUCKNOW शहर के कई वार्डो में मार्ग प्रकाश व्यवस्था दम तोड़ती नजर आ रही है। आलम यह है कि ज्यादातर वार्डो में स्ट्रीट लाइट खराब हैं और उनका मेंटीनेंस नहीं हो रहा है। इसकी वजह से जनता को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड पार्षदों की ओर से मेयर से लेकर नगर आयुक्त से इस संबंध में ध्यान दिए जाने की मांग उठाई गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

तस्वीर एक

100 से अधिक लाइट्स खराब

घनी आबादी वाले सरदार पटेल नगर वार्ड की बात की जाए तो यहां पर करीब 400 से अधिक स्ट्रीट लाइट्स लगी हुई हैं। पिछले 15 से 20 दिनों से 100 से अधिक लाइट्स खराब हो चुकी हैं, जिनका मेंटीनेंस नहीं हो रहा है। वार्ड पार्षद की ओर से मेंटीनेंस कराए जाने की मांग भी की गई लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया।

तस्वीर दो

300 से अधिक लाइट्स खराब

पूर्व पार्षद रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वार्ड इस्माइलगंज द्वितीय के अंतर्गत आने वाले एरिया शंकरपुरी, सुरेंद्रनगर, मुलायम नगर, काशी नगर, आदर्श नगर, कल्याणी विहार, सनसिटी स्वप्नलोक कॉलोनी, इस्माइलगंज गांव इत्यादि में करीब 300 से अधिक लाइट्स खराब हैं। जिसकी वजह से उक्त मोहल्लों में रहने वाली जनता खासी परेशान है।

तीसरी तस्वीर

चिनहट प्रथम वार्ड की बात की जाए तो यहां भी स्ट्रीट लाइट व्यवस्था दम तोड़ती नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार, यहां पर करीब 150 लाइट्स खराब हैं। जिसकी वजह से रात में गलियों में अंधेरा पसरा रहता है।

हड़ताल का असर

ईईएसएल के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से स्ट्रीट लाइट्स का मेंटीनेंस नहीं हो पा रहा है। ईईएसएल की ओर से 21 करोड़ का बिल निगम को दिया गया है। जिसके भुगतान के बाद ही स्थिति में सुधार की उम्मीद की जा सकती है।

बोली जनता

स्ट्रीट लाइट खराब होने की वजह से खासी परेशानी हो रही है। इस तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए।

रामचंद्र

जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइट्स का मेंटीनेंस हो, जिससे रात के वक्त गलियों में अंधेरा न नजर आए।

केके तिवारी

लंबा वक्त हो चुका है लेकिन अभी तक स्ट्रीट लाइट का मेंटीनेंस नहीं हुआ है। जिम्मेदारों को तत्काल मेंटीनेंस शुरू कराना चाहिए।

राजेंद्र सिंह

पार्षदों के वर्जन

पिछले पंद्रह दिनों से स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हुई हैं। लोक मंगल दिवस में मेयर को मामले से अवगत कराया था लेकिन अभी तक मेंटीनेंस शुरू नहीं हुआ है। जनता खासी परेशान है।

गिरीश कुमार मिश्रा, पार्षद, सरदार पटेल नगर वार्ड

जल्द से जल्द मोहल्लों में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट्स का मेंटीनेंस कराया जाना चाहिए, जिससे जनता को राहत मिल सके। उम्मीद करता हूं कि जल्द ही इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

समीर पाल सोनू, पार्षद, इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड

कंपनी के भुगतान को लेकर विचार विमर्श जारी है। जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

संयुक्ता भाटिया, मेयर