-इंदिरानगर के सेक्टर 14 की घटना

-लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट, हालत नाजुक

LUCKNOW इंदिरानगर निवासी एक किशोरी का सीतापुर निवासी छात्र से इश्क हो गया। वे दोनों एक साथ घूमने जाने लगे। साथ जीने-मरने की कसमें खाई। डेढ़ साल तक यह सिलसिला जारी रहा। रविवार को छात्र ने किशोरी के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। लेकिन, किशोरी ने उसके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। बस इसी बात से नाराज युवक ने किशोरी के सामने अपने हाथ की नस काट ली। खून से लथपथ छात्र वहीं गिर पड़ा। यह देख प्रेमिका वहां से भाग निकली। राहगीरों की इंफॉर्मेशन पर पहुंची पुलिस ने युवक को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही थी।

गोदभराई की रस्म के दौरान हुआ अफेयर

लोधपुरवा सीतापुर निवासी निजी बस कंडक्टर का बेटा सुमित 11वीं का स्टटूडेंट है। एक साल पहले एक रिश्तेदार की बेटी की गोदभराई कार्यक्रम में उसकी मुलाकात इंदिरानगर के सेक्टर 14 निवासी सीमा (दोनों नाम काल्पनिक) से हुई। इसी मुलाकात के दौरान सुमित और सीमा में इश्क हो गया। तभी से वे दोनों मोबाइल फोन पर बात करने लगे। सुमित सीमा से मिलने लखनऊ आने लगा और वे दोनों घर के बाहर मिलने लगे। किसी पार्क या मॉल में घूमने फिरने के बाद सुमित वापस लौट जाता था।

कर दिया शादी से इनकार

रविवार दोपहर सुमित एक बार फिर सीमा से मिलने लखनऊ पहुंचा। सीमा भी बहाने से घर से निकल आई। मुलाकात होते ही सीमा ने उससे किसी पार्क या मॉल चलने को कहा। पर, सुमित ने उससे शादी का प्रस्ताव रख दिया। पर, सीमा ने सुमित के इस प्रस्ताव को बिना देरी किये ठुकरा दिया। उसके इनकार को सुनते ही सुमित भड़क उठा और उसने जेब में रखी ब्लेड निकाल ली। अभी सीमा कुछ समझ पाती इससे पहले ही सुमित ने बाई कलाई की नस काट ली। नस कटते ही उसके हाथ से खून का फव्वारा फूट पड़ा और वह जमीन पर धराशायी हो गया। सुमित की यह हालत देख सीमा वहां से रफूचक्कर हो गई। राहगीरों ने सुमित की हालत देख पुलिस को घटना की इंफॉर्मेशन दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने सुमित को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया।