- चिनहट के रोहित रेजीडेंसी में दबंगों ने आईआईटी की कोचिंग करने वाले छात्र को बनाया बंधक

LUCKNOW:

चिनहट के रोहित रेजीडेंसी में बुधवार देर रात को दबंगों ने आईआईटी की कोचिंग कर रहे एक छात्र को बंधक बनाकर पीटा और सिगरेट से दागने के साथ ही उसे बिजली के कई झटके दिये। देर रात डेढ़ बजे पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने वहां दबिश दी लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए। पीडि़त छात्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

कमरे में किया बंद

एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक गोंडा निवासी मनोज कुमार दुबे का बेटा सत्यम चिनहट इलाके में रहता है। वह आईआईटी की कोचिंग कर रहा है। बुधवार देर रात को वह दोस्त से मोबाइल का अडाप्टर लेने रोहित रेजीडेंसी गया, जहां उसे आकाश वर्मा, यश पांडेय, शोएब खान और जीतू पाठक मिले। कहासुनी के बाद इन सभी ने उसे पीटना शुरू कर दिया और जब सत्यम ने शोर मचाया तो आरोपियों ने उसे कमरे में बंद कर दिया। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसका मोबाइल, एटीएम और पर्स छीन कर उसे चप्पलों से जमकर पीटा।

सिगरेट से जलाया

सत्यम के मुताबिक पिटाई के दौरान आरोपियों ने उसे कई बार सिगरेट से जलाया और उसे बिजली के झटके भी दिए। पुलिस को उसके शरीर पर जलाने के निशान भी मिले हैं। यह हरकत उसके साथ कई बार की गई। आरोपी नशे में थे, तभी सत्यम ने मौका पाकर मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर इसकी सूचना दी।

कमरे में बंद कर भागे

प्रभारी निरीक्षक चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी के मुताबिक देर रात डेढ़ बजे सूचना मिलते ही 15 मिनट में पुलिस टीम ने रोहित रेजीडेंसी में दबिश दी। पुलिस की गाडि़यां अपार्टमेंट में दाखिल होता देख बदमाश सत्यम को फ्लैट में बंद कर भाग गए। पुलिस ने फ्लैट नंबर 301 ए-2 का ताला तोड़कर सत्यम को बाहर निकाला और उसे तुरंत लोहिया अस्पताल भेजा। देर रात ही उसने आरोपियों के नाम बताए, जिनकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।