- गुडंबा में शिक्षण संस्थान अपने वादों से मुकरा

- 35 छात्रों ने प्रिंसिपल समेत 8 के खिलाफ धोखाधड़ी का दर्ज कराया केस

LUCKNOW : गुडंबा में रामचंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ पैरा मेडिकल एंड मैनेजमेंट शिक्षण संस्थान के मैनेजमेंट के खिलाफ छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। छात्रों ने गुडंबा थाने में इंस्टीट्यूट के संस्थापक सुलभ मिश्रा समेत आठ पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज के मैनेजमेंट ने एडमिशन लेने के दौरान जो वादे किए, वह उनसे मुकर गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वादों से मुकरने का आरोप

इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने बताया कि राम चंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट शिक्षण संस्थान में डिप्लोमा इन मेडिकल लैब टेक्नीशियन कोर्स में छात्रों ने एडमिशन लिया था। छात्रों का कहना है कि एडमिशन के समय मैनेजमेंट ने छात्रों से कई वादे किए थे, जिसमें कहा गया कि कोर्स पूरा होने के बाद छात्र अपनी लैब कहीं भी खोल सकते हैं और सरकारी नौकरी का फॉर्म भर सकते हैं। वहीं एडमिशन लेने के बाद मैनेजमेंट वादों से मुकर गया।

वेबसाइट पर हो गई चेंज

कोर्स के लिए इंस्टीट्यूट ने हर छात्र से एक साल की 40 हजार रुपये जमा करा ली। वहीं जनवरी में परीक्षा फॉर्म भरने के बाद छात्रों को बताया गया कि कोई भी छात्र प्रदेश में लैब नहीं खोल सकता है। वह केवल लैब की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। साथ ही सरकारी नौकरी का फॉर्म भी नहीं भर सकते हैं। आरोप है कि वेबसाइट पर पहले जो नियम दर्ज किए गए थे, वह भी बदल दिए गए हैं।

प्रिंसिपल समेत मैनेजमेंट के खिलाफ केस

शिवानी विहार कॉलोनी स्थित संस्थान के छात्र आकाश समेत 35 छात्रों ने एक शिकायती पत्र दिया है, जिसमें छात्रों ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रों की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। मुकदमा इंस्टीट्यूट के संस्थापक सौरव मिश्रा, प्रिंसिपल अनिल मिश्रा समेत सूरज गोस्वामी, विवेक पाल, श्रेया, गंगा बिष्ट, अमित कुमार और राकेश के खिलाफ धोखाधड़ी का दर्ज किया गया है।