-इंदिरानगर के तकरोही की घटना

-नौकरी जाने से क्षुब्ध था संविदा बिजलीकर्मी संदीप

-कॉलेज में पढ़ाकर लौटे रूम पार्टनर ने फंदे से लटका देख पुलिस को दी सूचना

LUCKNOW: वह नौकरी जाने से बेहद परेशान थापरिवार की उम्मीदों पर खरा न उतर पाने की कसक उसके दिल में भीतर तक घर कर गई थीआखिरकार ख्0 दिन पहले उसने अपनी जिंदगी को अलविदा कहने की ठान ली और सुसाइड नोट भी लिख लियापर, वह परिवार का मोह आड़े आ गया। हालांकि, यह मोह इरादे के आगे टिक न सका और आखिरकार सोमवार को संदीप कुमार मांझी (ख्म्) ने फांसी लगाकर जान दे दी। कॉलेज से पढ़ाकर लौटे रूम पार्टनर ने उसे फंदे से लटका देख इसकी इंफॉर्मेशन पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

एक साल पहले ज्वाइन की थी नौकरी

अंबेडकरनगर के टांडा, अजमेरी बादशाहपुर निवासी संदीप कुमार मांझी बीते एक साल से बिजली विभाग में संविदा पर नौकरी कर रहा था। वह इंदिरानगर में तकरोही स्थित एके गुप्ता के मकान में अपने गांव के पड़ोसी श्याम लाल यादव के साथ किराये पर रहता था। संदीप के तीन बड़े भाई पंजाब के लुधियाना में स्वेटर की फैक्ट्री में काम करते हैं। इंटर तक पढ़ाई के बाद संदीप ने इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा किया था। जिसके बाद उसने लखनऊ स्थित बिजली विभाग में संविदा पर नौकरी ज्वाइन कर ली थी।

हो गया डिप्रेशन का शिकार

संदीप के भाई श्रवण के मुताबिक, करीब आठ महीने तक सबकुछ ठीकठाक चला लेकिन, चार महीने पहले उसकी नौकरी छूट गई। नौकरी छूटने से संदीप बेहद परेशान हो उठा। उसने बिजली विभाग के कई ऑफिसर्स से नौकरी पर रखने की मिन्नतें की लेकिन, उसकी दोबारा नौकरी न लग सकी। परिवार की उम्मीदों को देख दुखी संदीप ने नौकरी छूटने की बात भी परिवारीजनों से न बताई। इधर, लाख कोशिशों के बावजूद नौकरी न लग पाने की वजह से संदीप डिप्रेशन का शिकार हो गया।

बरामद हुआ सुसाइड नोट

सोमवार सुबह संदीप का रूम पार्टनर अपने कॉलेज में पढ़ाने के लिये चला गया। दोपहर करीब एक बजे जब वह वापस लौटा तो कमरे का नजारा देख उसके होश उड़ गए। कमरे के पंखे में नायलॉन की रस्सी से बने फंदे में संदीप की लाश लटक रही थी। श्याम लाल ने फौरन इसकी सूचना मकान मालिक गुप्ता और पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। एसओ इंदिरानगर शशिकांत यादव ने बताया कि मौके से मृतक संदीप द्वारा ख्0 दिन पहले लिखा सुसाइड नोट बरामद किया है। खुद को सुसाइड के लिये जिम्मेदार बताते हुए रोमन लिपि में लिखे गए इस सुसाइड नोट में उसने सुसाइड की वजह नौकरी छूटना बताया है।