-आलमबाग में पूर्व जिला पंचायत सदस्य पर जानलेवा हमले का मामला

-एफआईआर में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को किया नामजद

LUCKNOW : आलमबाग स्थित अजंता हॉस्पिटल के सामने गैंगवार में बाल-बाल बचे हरदोई के पूर्व जिला पंचायत सदस्य व फैजाबाद के बाहुबली पूर्व विधायक के करीबी सुरेंद्र कालिया बिना परमीशन बुलेट प्रूफ करायी गयी गाड़ी पर बीते तीन साल से सवारी कर रहा था। आलमबाग पुलिस ने मामले में सुरेंद्र की तहरीर पर बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज कर ली लेकिन, अब भी पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है। वहीं, गाड़ी के बुलेटप्रूफ कराने की परमीशन न मिलने पर अब सुरेंद्र से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

नहीं दिखा सके परमीशन

आलमबाग में बीती रात सुरेंद्र कुमार उर्फ सुरेंद्र कालिया की बुलेटप्रूफ इंडीवर गाड़ी पर अज्ञात शूटरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। शूटरों ने एक दर्जन से ज्यादा राउंड गोलियां दागी थीं, लेकिन सभी बुलेट कार को भेदकर सुरेंद्र तक नहीं पहुंच सकीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि सुरेंद्र जिस इंडीवर पर सवार था, वह बुलेट प्रूफ है। जांच में यह भी पता चला कि वह इंडीवर जमील सिद्दीकी के नाम पर रजिस्टर्ड है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने जब सुरेंद्र कालिया से गाड़ी को बुलेटप्रूफ कराने के लिये परमीशन की पड़ताल की तो सुरेंद्र ऐसी किसी परमीशन को मुहैया कराने में नाकाम रहा। अब पुलिस एसयूवी के मालिक जमील सिद्दीकी से संपर्क कर इस बारे में पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

हर एंगल पर जांच

हमले में बाल-बाल बचे सुरेंद्र कालिया ने आलमबाग कोतवाली में दर्ज करायी एफआईआर में जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह व अन्य के खिलाफ हमला कराने का आरोप लगाया है। सुरेंद्र का कहना है कि वह रेलवे में ठेकेदारी करता है, जिसे लेकर धनंजय सिंह उसे कई बार धमकी दे चुके हैं। गौरतलब है कि धनंजय सिंह इन दिनों एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर से रंगदारी मांगने के आरोप में जौनपुर जेल में बंद हैं। जांच में जुटी पुलिस टीमों का मानना है कि यह मामला शुरुआती जांच में संदिग्ध लग रहा है। आशंका यह भी जतायी जा रही है कि कहीं यह हमला पेशबंदी में तो नहीं कराया गया। यही वजह है कि पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है।