- साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम से तीसरा वनडे आज

LUCKNOW : दूसरे वनडे की धमाकेदार जीत से उत्साहित इंडियन वीमेंस क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले वनडे में पांच मैचों की सीरीज में बढ़ते लेने के इरादे से उतरेगी। गौरतलब है कि सीरीज के पहले के पहले मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने नौ विकेट की जीत के साथ जबरदस्त वापसी की थी।

डार्क विकेट पर होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया के प्लयेर्स ने गुरुवार को भी मैदान पर पसीना बहाया। जहां झूलन ने बॉलिंग की जमकर प्रैक्टिस की तो वहीं स्मृति मंधाना ने बल्लेबाजी में अपने हाथ आजमाए। अब उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे। स्मृति ने दूसरे वनडे में आक्त्रामक तेवर दिखाते हुए 10 चौके और तीन छक्के मारे जबकि पूनम ने आठ चौके जड़े।

झूलन पर रहेंगी निगाहें

इंडिया के लिए झूलन की फॉर्म सबसे अहम रहेगी। पिछले मैच में झूलन ने घातक गेंदबाजी के चलते विरोधियों में जो खौफ कायम किया था उसका असर तीसरे वनडे में भी देखने को मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम की गेंदबाजों के लिए हालांकि जेमिमा रोड्रिग्ज, स्मृति और पूनम की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम हालांकि दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि दूसरे वनडे में करारी हार के बाद मेहमान टीम वापसी करने के लिए बेताब होगी।

टीमें

इंडिया : मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, यस्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा, स्वेता वर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी प्रत्यूषा और मोनिका पटेल।

साउथ अफ्रीका : सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोल्वार्ट, त्रिशा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजाने कैप, नोंडुमिसो सांगेज, लिजेल ली, एनेके बॉश, फाये ट्यूनिक्लिफ, नॉनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेदिन डि क्लर्क, लारा गुडाल, टुमी सेखुखुने।