- बिजली चोरी पकड़ने के लिए नाइट पेट्रोलिंग कर रही थी टीम

- आलमबाग के सरदारी खेड़ा का मामला, मुकदमा दर्ज

LUCKNOW एक तरफ जहां बिजली चोरी रोकने के लिए नाइट अभियान चलाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अभियान चलाने वाली बिजली विभाग की टीमों की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं। एक ऐसा ही मामला आलमबाग के सरदारी खेड़ा में सामने आया है, जहां बिजली चोरी का वीडियो बना रही महकमे की टीम पर जानलेवा हमला किया गया। जिसमें अवर अभियंता को गहरी चोटें आईं।

यह है मामला

आलमबाग के सरदारी खेड़ा में अवर अभियंता राम कैलाश यादव और उनकी टीम बिजली चोरों के खिलाफ देर रात अभियान चला रही थी। इसी दौरान टीम के ऊपर सानू, वहीद, शफीकुल सहित एक दर्जन लोगों ने लोहे की राड से जानलेवा हमला कर दिया। पीडि़त राम कैलाश ने आलमबाग थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उक्त आरोपितों ने सिर व शरीर के कई हिस्से में राड से हमला किया। हमले में उनका सिर फट गया है, वहीं हाथ, पैर व कमर में अंदरुनी चोटें आई है। यही नहीं नाइट पेट्रो¨लग कर रही टीम पर महिलाओं ने छत से पथराव भी किया।

रात में लगाते कटिया, सुबह हटा लेते

अवर अभियंता रामाशीष, आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि गली में उक्त बिजली चोर रात में कटिया लगाते हैं और सुबह हटा लेते हैं। इसी का वीडियो बनाया जा रहा था। वीडियो में साफ है कि एलटी लाइन से कटिया डाली गई थी। हमले में घायल अवर अभियंता को अजंता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।