- नाका इलाके की घटना, दोनों पक्षों ने चलाए ईट पत्थर

- पुलिस ने क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कर दो लोगों को किया गिरफ्तार

LUCKNOW: नाका में शनिवार रात पैदल घर जा रही एक किशोरी को इलाके के एक व्यक्ति ने दबोच लिया और उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। पीडि़ता ने जब विरोध किया तो आरोपी ने उसकी पिटाई कर दी। शोर सुनकर जब लोग जमा हो गए तो आरोपी की पत्नी समेत परिवार के अन्य लोग उनसे भी उलझ गए और ईट-पत्थर चलाने लगे। सूचना पर पहुंची ने मामले को किसी तरह शांत कराया और दोनों पक्षों को थाने ले आए। हालांकि वहां आरोपी पक्ष ने किशोरी के परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए क्रॅास एफआईआर दर्ज कराई, पुलिस ने दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

विरोध करने पर भाई को पीटा

नाका के राजेन्द्र नगर निवासी 15 वर्षीय किशोरी पूजा (काल्पनिक नाम) ने बताया कि शनिवार रात करीब नौ बजे वह अपने छोटे भाई के साथ महाकाल मंदिर से घर की ओर पैदल जा रही थी। इसी दौरान सुनसान गली के पास इलाके के अजय सोनकर ने किशोरी को पकड़ लिया और उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। पीडि़ता ने जब विरोध जताया तो आरोपी अजय ने किशोरी और उसके भाई की पिटाई कर दी।

दोनों पक्षों में चले ईट पत्थर

किशोरी की चीख-पुकार सुनकर पीडि़ता के परिजन और आसपास के लोग वहां पहुंच गए। खुद को घिरता देख आरोपी अपनी पत्नी शालू और साली मौली के साथ मिलकर पीडि़ता के परिजनों और इलाके के कुछ लोगों पर ईट-पत्थर चलाने लगा, जिसके कारण वह लोग घायल हो गए। बाद में सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और दोनों पक्षों को थाने ले आए।

आरोपी की पत्नी ने भी तहरीर

थाने में आरोपी की पत्नी ने तहरीर देते हुए बताया कि बीती रात उनके पति अजय सोनकर महाकाल मंदिर के पीछे किसी काम से गये थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष की किशोरी का परिचित बाजारखाला निवासी अमित प्रजापति अपने तीन साथियों के साथ वहां आ धमका और कहने लगा कि तुम पूजा से क्यों बात करते हो। अजय ने जब इस बात से इंकार किया तो अमित व उसके साथियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। साथ ही ईट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया।

क्रास एफआईआर, दो गिरफ्तार

घटना में अजय व बीच-बचाव कराने पहुंचे विजय सोनकर को काफी चोटें आई। इंस्पेक्टर का कहना है कि मामले में दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर क्रास मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छानबीन में यह पता चला है कि पेशबंदी में दोनों ने एक दूसरे पर आरोप लगाकर तहरीर दी है। हालांकि दोनों पक्ष से अमित प्रजापति व अजय सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया है।