- लखनऊ में खेली जाएगी 15 हजार डॉलर इनामी राशि वाली आईटीएफ मेंस चैंपियनशिप

- कोविड के चलते लंबे ब्रेक के बाद टेनिस टूर्नामेंट की हो रही है वापसी

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

कोरोना का जहां धीरे-धीरे दम निकल रहा है, वैसे-वैसे स्पो‌र्ट्स इवेंट बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय टेनिस संघ के तत्वावधान में आगामी एक मार्च से लखनऊ में 15 हजार डॉलर इनामी राशि वाली आईटीएफ मेंस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। जहां टेनिस स्टार्स लखनवाइट्स को खिताब के लिए जंग करते देख सकेंगे। इससे पहले अप्रैल 2011 में आईटीएफ वीमेंस चैंपियनशिप का आयोजन लखनऊ में किया गया था।

लंबे ब्रेक के बाद स्पीड में टेनिस

इंडियन टेनिस में कोविड-19 के ब्रेक के बाद अगले महीने देश के विभिन्न हिस्सों में 78 टूर्नामेंटों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 2020 राष्ट्रीय चैंपियनशिप और छह आईटीएफ टूर्नामेंट भी शामिल हैं। कोरोना के चलते 2020 टेनिस कैलेंडर अस्त-व्यस्त होने के बाद इंडियन टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) पेंडिंग टूर्नामेंटों का रास्ता साफ कर रहा है। 15 मार्च से पुरुष और महिला नेशनल हार्ड कोर्ट चैंपियनशिप का आयोजन करेगा।

45 रैंकिंग टूर्नामेंट भी होंगे

एआईटीए के कैलेंडर के अनुसार, इसके अलावा 45 रैंकिंग टूर्नामेंटों का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें 10 टैलेंड सीरीज, 3 चैंपियनशिप सीरीज और एक नेशनल सीरीज भी शामिल है। वहीं आईटीएफ मेंस टूर्नामेंट 1 मार्च से लखनऊ में खेला जायेगा तो वहीं वीमेंस टूर्नामेंट की मेजबानी दिल्ली करेगा।