- वजीरगंज और बाजारखाला पुलिस ने दबोचा

LUCKNOW : वजीरगंज और बाजारखाला पुलिस ने सोमवार रात चार वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से स्कूटी और बाइक समेत 14 चोरी के वाहन बरामद किए हैं। यह लोग बाजार और हॉस्पिटल के आस पास खड़ी बाइक, स्कूटी को मास्टर की से खोलकर चोरी करते थे। इसके बाद तीन से छह हजार रुपये में पड़ोसी जनपदों में बेचते थे।

हॉस्पिटल के बाहर से चुराते थे

एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वजीरगंज पुलिस द्वारा पकड़े गए बाइक चोरों में राजन यादव निवासी धुनियाराम का पुरवा अंबेडकर नगर और उसका साथी अशोक है। दोनों यहां किराए पर रहते थे। यह लोग बलरामपुर अस्पताल, केजीएमयू, ट्रॉमा और लारी के बाहर खड़ी बाइक को टारगेट करते थे।

दो बाइक व चार स्कूटी बरामद

इंस्पेक्टर वजीरगंज घनश्याम मणि त्रिपाठी ने बताया कि इन्हें गश्त के दौरान दारोगा राहुल द्विवेदी और ब्रजेश कुमार ने पकड़ा है। मौके से दोनों के पास से एक बाइक बरामद हुई। इनकी निशानदेही पर दो अन्य बाइक और चार स्कूटी मिली हैं। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

8 हजार में बेचते थे गाड़ी

एसीपी बाजारखाला अनूप कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चोरों में उन्नाव के पुरवा कांथा रतौरा निवासी अर्जुन उर्फ मोनू और सोनू हैं। दोनों को मुखबिर की सूचना पर ऐशबाग रेलवे स्टेशन के पास से दबोचा गया है। इंस्पेक्टर बाजारखाला धनंजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चोरों ने 14 फरवरी को सीतापुर बिसवां निवासी कमलेंद्र मौर्या की बाइक खजुआ चौकी के पास से चोरी की थी। इसके अलावा सआदतगंज, तालकटोरा और ठाकुरगंज इलाके में यह गिरोह सक्रिय था। इनकी निशानदेही पर सात बाइक बरामद की गई हैं। चोरी की बाइकों को पड़ोसी जनपदों में तीन से आठ हजार रुपये में बेचते थे। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।