- हाईकोर्ट के पास नजूल की भूमि पर हुआ था अवैध निर्माण

- पुलिस, प्रशासन और पीडीए ने चलवाया बुल्डोजर

- अब पूर्व सांसद के भवन पर कार्रवाई की तैयारी

PRAYAGRAJ : पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के साढ़ू इमरान जई का होटल और दफ्तर शनिवार को ढहा दिया गया। हाईकोर्ट के पास करीब 200 वर्ग गज नजूल की भूमि पर अवैध ढंग से यह निर्माण कराया गया था। अब नवाब यूसुफ रोड पर अतीक के मकान को गिराने की योजना है। इस कार्रवाई से अतीक के करीबियों में खलबली मच गई है।

कई डिपार्टमेंट की टीम लगी

अतीक अहमद और उसके करीबियों के खिलाफ करीब दो माह पहले शिकंजा कसना शुरू किया गया था। कुछ दिन पहले धूमनगंज, खुल्दाबाद और सिविल लाइंस में स्थित पूर्व सांसद के सात मकानों को कुर्क किया गया था। छह मकानों को और कुर्क किया जाना है। कार्रवाई के लिए पुलिस, प्रशासन, नगर निगम, पीडीए और राजस्व विभाग की टीम बनाई गई है। छानबीन के दौरान अधिकारियों को अतीक और उसके करीबियों के अवैध निर्माण का पता चला तो ढहाने की योजना बनाई गई। शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एसीएम तृतीय प्रेमचंद्र की अगुवाई में पीडीए के जोनल अफसर सतशुक्ला, विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडेय, सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चौहान पुलिस फोर्स, पीएसी और चार जेसीबी के साथ हाईकोर्ट के पास पहुंचे। बैरीके¨डग लगाकर होटल मद्रास की दो मंजिला बि¨ल्डग और उसके बगल में नवनिíमत दफ्तर व दुकान को ढहाने की कार्रवाई शुरू की गई।

25 हजार का है इनाम

शनिवार को ही अतीक के नवाब यूसुफ रोड पर 600 वर्ग गज में बने मकान को भी ध्वस्त करने की योजना थी, लेकिन हाईकोर्ट के पास कार्रवाई में पूरा दिन लग गया। पुलिस रिकार्ड में खुल्दाबाद क्षेत्र के चकिया मुहल्ले का रहने वाले इमरान पूर्व सांसद अतीक का साढ़ू है और उस पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। देवरिया जेल कांड के मामले में वह फरार है और उस पर 25 हजार रुपये इनाम है।