- सीएम योगी, डीजीपी और पुलिस कमिश्नरेट को आत्मदाह की दी थी चेतावनी

- वाट्सएप व ट्विटर पर सूचना के बाद भी रोक नहीं सकी पुलिस

LUCKNOW : विधानसभा भवन के सामने युवक ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाने का प्रयास किया। मंगलवार दोपहर घटना से पुलिस के हाथ पांव फूल गए। हालांकि युवक ने 24 घंटे पहले लखनऊ पुलिस के ट्विटर हैंडल पर आत्मदाह की जानकारी देकर ट्विट भी किया था, लेकिन विधान सभा के बाहर की सुरक्षा का दम भरने वाली लखनऊ पुलिस 24 घंटे के भीतर न तो युवक की तलाश कर सकी और न ही उसे विधान सभा तक पहुंचने से रोक सकी। विधान सभा के बाहर आत्मदाह की वारदात को रोकने के लिए अलग से फोर्स तैनात है और खुफिया विभाग को भी जिम्मेदारी दी गई है। इसके बावजूद युवक आत्मदाह के लिए पहुंच गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

1.25 करोड़ के लेनदेन का मामला

हजरतगंज इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ल के मुताबिक नरेंद्र का ठेकेदारी का 1.25 करोड़ रुपया का साथी के साथ लेनदेन है, जिसका मुकदमा तालकटोरा में दर्ज है। नरेंद्र ने आत्मदाह के प्रयास के पहले वाट्सएप पर कुछ लोगों को मैसेज भी किया, जिसमें लिखा है कि मैं यूपी की राजधानी लखनऊ के संभागीय खाद्य नियंत्रक (आरएफसी) कार्यालय में ठेकेदारी करता हूं। यहीं के मार्केटिंग इंस्पेक्टर आदित्य सिंह व उनकी बुआ का बेटा सौरभ सिंह मेरे साथ विभागीय ठेकेदारी में साझेदार है। जिन्होंने 1.25 करोड़ का गबन का झूठा आरोप लगाकर, मुझे जेल भिजवा दिया।

एक दिन पहले किया था ट्विट

मेरी कहीं सुनवाई न होने पर आत्मदाह के सिवाय कोई और रास्ता नहीं बचा है। मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी व अन्य संबंधित लोगों को पूरी जिम्मेदारी के साथ अवगत करा रहा हूं कि 24 अगस्त को मैं विधान भवन के सामने आत्मदाह करूंगा। यह ट्विट उसने 23 अगस्त को दोपहर 4.58 बजे किया था। युवक को बचाकर पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पीडि़त के बयान व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

24 जून को जा चुका है जेल

इंस्पेक्टर तालकटोरा अशोक कुमार सरोज के मुताबिक नरेंद्र मिश्र के खिलाफ गोमतीनगर विस्तार निवासी सौरभ सिंह ने धोखाधड़ी, मारपीट व जान से मारने की धमकी का मुकदमा गोमतीनगर थाने में दर्ज कराया था, जिसकी विवेचना तालकटोरा थाने भेज दी गई थी। जांच के आधार पर नरेंद्र मिश्र का 24 जून को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। जहां से जमानत पर छूटने के बाद आत्मदाह का प्रयास किया। इनका दोनों का राजाजीपुरम स्थित वेयर हाउस के माल को लेकर विवाद है, जिसको लेकर तगादा करने पर कई बार विवाद हुआ है।