- आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज से कैद हुए हत्यारे

- हत्या के बाद नौकर का फोन भी साथ ले गए हत्यारे

LUCKNOW : नार्दन रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के नौकर बृजमोहन की हत्या के लिए हत्यारे ई रिक्शे से आए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की छानबीन के दौरान इसकी पुष्टि की है। पुलिस को आशंका है कि हत्यारे बृजमोहन के परिचित थे। इंजीनियर के घर लूट के बाद हिस्सेदार कम कर ज्यादा हिस्सा पाने की लालच में बृजमोहन की हत्या की गई। हालांकि एसीपी कैंट डॉ। अर्चना सिंह का कहना है कि इंजीनियर ने अभी तक लूट के सामान की लिस्ट नहीं दी है।

सर्वेट क्वॉटर में उतारा था मौत के घाट

मूलरूप से सहारनपुर निवासी पुनीत कुमार बंदरियाबाग सोमनाथ द्वार पास स्थित रेलवे कॉलोनी में द्वितीय तल के फ्लैट नंबर 21 डी में रहते हैं, जहां पर फिरोजाबाद के कोलामऊ महरौना निवासी बृजमोहन पिछले पांच साल से नौकर था और फ्लैट में बने सवर्ेंट क्वॉटर में रहता था। उसी बिल्डिंग में रेलवे इलेक्ट्रीफिकेशन ऑफिसर रेस्ट हाउस है। शुक्रवार दोपहर रेस्ट हाउस के केयर टेकर सीतापुर निवासी विनय ने इंजीनियर के फ्लैट के बाहर सीढि़यों पर खून पड़ा देखा था।

नौकर का फोन भी साथ ले गए हत्यारे

पुलिस को आशंका है कि रेलवे अफसर के घर में दाखिल होने वाले हत्यारे बृजमोहन के परिचित थे। वारदात प्लान के मुताबिक की गई। लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने पहले लूट की। फिर प्लान के मुताबिक उन्होंने बृजमोहन के हाथ पैर बांध दिए। आशंका है कि लूट की रकम में हिस्सेदार कम करने के लिए हत्यारों ने बृजमोहन को रास्ते से हटा दिया। पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे बृजमोहन का फोन भी साथ ले गए थे। सीडीआर में मिले नंबर को सर्विलांस की मदद से ट्रैक किया जा रहा है।

ई रिक्शा पर दो से तीन थे सवार

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि सीसीटीवी में दो से तीन लोग ई रिक्शा पर सवार दिख रहे हैं। हत्यारों के बारे में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। नौकर की भूमिका लगभग संदिग्ध है। मामले की जांच में जुटी पुलिस की पांच टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर हत्या और लूट का खुलासा कर दिया जाएगा।