- इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड के कई इलाकों में पेयजल की समस्या

- कहीं बर्बाद हो रहा पानी, तो कहीं लोगों को पानी के कनेक्शन का इंतजार

LUCKNOW

घनी आबादी वाले इलाकों में एक तरफ जहां पानी की बर्बादी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ वाटर लाइन होने के बावजूद घरों में कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। जिससे लोगों को पानी संकट का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की ओर से इस संबंध में कई बार मांग भी की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

पानी हो रहा वेस्ट

वार्ड इस्माइलगंज द्वितीय के अंतर्गत बसंत बिहार, रतन बिहार, अजय नगर, कमला नेहरू नगर आदि मोहल्लों में सड़कों पर हजारों लीटर पानी वेस्ट हो रहा है। इसकी वजह है पाइप लाइन में लीकेज। इसकी शिकायत पिछले दो महीने से जलकल के अधिकारियों से की जा रही है लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

सड़कों पर हो गया गड्ढा

लगातार पानी बहने के वजह से कई जगहों पर सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। वहीं पानी की लाइन में लीकेज होने की वजह से शंकरपुरी और आदर्श नगर, अजय नगर में पानी की सप्लाई भी सही से नहीं आ रही है।

8 साल पहले बिछी लाइन

पानी की लाइन बिछे हुए आठ साल से ऊपर हो गया है लेकिन अभी तक शत प्रतिशत घरों को कनेक्शन नहीं दिए जा सके हैं। स्थिति यह है कि अगर लोगों के पास सबमर्सिबल की व्यवस्था ना हो तो किसी को भी पानी उपलब्ध ना हो पाए।

यहां भी संकट

वार्ड के इस्माइलगंज गांव, सुरेंद्र नगर, बसंत विहार, उर्मिला पुरी, अजय नगर, मुलायम नगर, विमल नगर, सनातन नगर, कल्याणी विहार, संत पुरा, गुलजार कॉलोनी आदि मोहल्लों में शिकायत के बाद भी पानी सप्लाई की समस्या बनी हुई है।

कई इलाकों में यही स्थिति

शहर के कई अन्य इलाकों में भी पानी बर्बादी की तस्वीरें सामने आती रहती हैं। हाल में ही अलीगंज में लीकेज संबंधी समस्या सामने आई थी, जिसे जिम्मेदारों ने संज्ञान में लेते हुए तत्काल समस्या को दूर करा दिया था। सरोजनी नगर से भी पानी संकट संबंधी समस्या सामने आती है।

बोले लोग

पानी का संकट बना हुआ है। जिसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

मुकेश

गर्मी आते ही पानी का संकट शुरू हो जाता है। लीकेज संबंधी समस्या को तत्काल दूर किया जाना चाहिए।

करण सिंह

कई बार कंपलेन किए जाने के बाद भी पेयजल संकट की स्थिति बनी रहती है। जिम्मेदारों को इस तरफ तुरंत एक्शन लेना होगा।

फरीद

पानी का कनेक्शन न होने की वजह से पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। जल्द से जल्द पानी का कनेक्शन किया जाना चाहिए।

तुषार कांत मिश्रा

पानी की लाइन में लीकेज संबंधी कंपलेन हो या घरों में पानी का कनेक्शन देने को लेकर कई बार जिम्मेदारों से कंपलेन की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

रुद्र प्रताप सिंह, पूर्व पार्षद, इस्माईलगंज द्वितीय वार्ड