-शाहजहांपुर के कस्बा कलान क्षेत्र में हुई थी घटना, डीजीपी ने दिये थे जांच के निर्देश

-जांच में दोषी पाये जाने पर एसपी शाहजहांपुर ने की कार्रवाई

LUCKNOW :

शाहजहांपुर के कनान कस्बे में सिगरेट का पेमेंट मांगने पर दुकानदार की बेरहमी से पिटाई करने वाले पांच कॉन्सटेबलों को सोमवार को बर्खास्त कर दिया गया। डीजीपी के निर्देश पर हुई जांच में दोषी पाये जाने पर एसपी शाहजहांपुर ने सोमवार को यह कार्रवाई की।

यह था मामला

शाहजहांपुर के कनान कस्बे में सुशील कुमार गुप्ता पान की दुकान संचालित करता है। बीती तीन मार्च को स्थानीय परौर थाने के कॉन्सटेबल विश्वेंद्र कुमार, विक्रांत कुमार, विनीत कुमार, रवि कुमार थाने की जीप से ड्राइवर बटुकेश्वर सिंह के साथ सुशील की दुकान पहुंचे। जहां उन्होंने उससे सिगरेट देने को कहा। सुशील से सिगरेट लेने के बाद पांचों कॉन्सटेबल बिना पेमेंट किये जीप में बैठने लगे। यह देख सुशील भागकर जीप पर पहुंचा और सिगरेट का पेमेंट मांगा। यह सुनते ही कॉन्सटेबल उस पर टूट पड़े और सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर उसे बेरहमी से पीट डाला। घटना की जानकारी मिलने पर डीजीपी ओपी सिंह ने इसे बेहद गंभीरता से लिया और कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये थे।

जांच में पाए गए दोषी

डीजीपी के आदेश पर रविवार को शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार में पांचों कॉन्सटेबल्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। उधर, सोमवार को एसपी शाहजहांपुर की जांच में पांचों कॉन्सटेबल्स दोषी पाए गए। जिसके बाद उन सभी को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की दंड व अपील नियमावली 1991 के तहत पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। डीजीपी ने इस कार्रवाई की जानकारी खुद ट्वीट कर दी।