- राजधानी में मिले 342 संक्रमित और 334 मरीज ठीक होने के बाद किए गए डिस्चार्ज

LUCKNOW: राजधानी में शनिवार को जहां छह लोगों की कोरोना से मौत हुई थी, वहीं रविवार को यह संख्या बढ़कर सात हो गई है। रविवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार 342 संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं 334 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया।

2448 एक्टिव होम आइसोलेट

राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 2,448 हो गई है, जबकि 51,311 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोविड प्रोटोकाल के तहत रविवार को 152 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 81 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 71 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है।

9715 सैंपल लिये गये

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर रविवार को टीमों ने 9,715 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए हैं। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2114 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई है और हेलो डॉक्टर सेवा पर 105 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया है।

बाक्स

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमती नगर 35

इंदिरा नगर 34

रायबरेली रोड 19

चौक 17

महानगर 16

आलमबाग 15

विकास नगर 15

आशियाना 12

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना वाली खबर के साथ लगाएं

सिविल के टेक्नीशियन की मौत

- पहले कोरोना जांच रिपोर्ट आई थी निगेटिव, दो दिन अस्पताल में भर्ती रखा गया था

रुष्टयहृह्रङ्ख: सिविल अस्पताल के लैब टेक्नीशियन की संडे को कोरोना से मौत हो गई, वे कई दिनों से पीजीआई में भर्ती थे। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ। एसके नंदा ने बताया कि ब्लड बैंक में कार्यरत सीनियर टेक्नीशियन अशोक गुप्ता को तबियत खराब होने पर दो दिन अस्पताल में भर्ती रखा गया। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन ऑक्सीजन लेवल काफी कम था। परिजनों ने निजी अस्पताल में भी उनकी कोविड जांच कराई थी, वह भी निगेटिव आई थी।

बिगड़ती गई हालत

पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल के आईसीयू इंचार्ज डॉ। जिया हाशिम ने बताया कि मरीज की ट्रूनेट जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे यहां भर्ती किया गया लेकिन बाद में उसकी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। मरीज वेंटीलेटर पर चला गया था और उसकी हालत खराब होती गई। रविवार को मरीज की मौत हो गई। डॉ। जिया ने इसे साइलेंट कोविड केस मानने से इंकार किया है, क्योंकि उसकी रिपोर्ट ट्रूनेट जांच में पॉजिटिव आई थी।

कोरोना वाली खबर के साथ लगाएं

टोल प्लाजा पर चेकिंग, मिले दो पॉजिटिव

- राजधानी से लगने वाले टोल प्लाजा पर शुरू हुई कोविड जांच

कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुये राजधानी से लगने वाले टोल प्लाजा पर भी कोविड जांच शुरू कराई गई है। जिसके तहत आगरा एक्सप्रेस के बाद शनिवार से रायबरेली रोड और सीतापुर टोल प्लाजा पर विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। जहां अब तक सिर्फ दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि इस अभियान में तीनों टोल प्लाजा पर 890 एंटीजेंट टेस्ट की सैंपलिंग में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि 350 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भी भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।