- ऑपरेशन मजनू के दौरान लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के बाहर धरे गए तीन युवक

-संस्कृत पाठशाला के सामने संदिग्ध हालात में पकड़ा गया सीआरपीएफ जवान

LUCKNOW: 'कॉलर को थोड़ा सा ऊपर चढ़ा केसिगरेट के धुएं का छल्ला बना के' फिल्म कांटे का यह गाना और उसमें दी गई नसीहत को तीन युवक हकीकत बनाने चल पड़े पर, उनका यही फिल्मी अंदाज उनकी जान की आफत बन गया। एसएसपी प्रवीण कुमार के आदेश पर राजधानी में शोहदों के खिलाफ जारी 'ऑपरेशन मजनू' के तहत महिला थाने की टीम ने इन शोहदों को लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के सामने से दबोच लिया और आशियाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इसके अलावा कैंट स्थित संस्कृत पाठशाला के सामने भी सीआरपीएफ का जवान संदिग्ध हालात में पकड़ा गया हालांकि उसे हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

Girls parking के बाहर खड़े थे

एसओ महिला थाना शिवा शुक्ला ने बताया कि बीते दिनों डॉ। राममनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के सामने ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स से छेड़खानी की शिकायत मिली थीं। एसएसपी के आदेश पर चलाए जा रहे 'ऑपरेशन मजनू' के तहत महिला थाने की टीम ने मंगलवार दोपहर लोहिया यूनिवर्सिटी के सामने छापा मारा। इस दौरान ग‌र्ल्स पार्किंग के सामने तीन युवक आशियाना निवासी दिलीप, विशाल और एलडीए कॉलोनी निवासी मनोज कुमार संदिग्ध हालात में खड़े मिले। एसओ शुक्ला के मुताबिक, वे तीनों वहां खड़े सिगरेट का छल्ला बना रहे थे। जब टीम ने उनसे वहां खड़े होने की वजह पूछी तो वे कोई संतोषजनक उत्तर न दे सके। जिसके बाद पुलिस टीम ने उन्हें कस्टडी में लेकर आशियाना पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने तीनों युवकों के के खिलाफ दफा फ्ब् के तहत कार्रवाई कर उन्हें हिदायत देते हुए निजी मुचलके पर छोड़ दिया।

सीआरपीएफ जवान को हिदायत

इसके अलावा टीम ने कैंट स्थित संस्कृत पाठशाला ग‌र्ल्स कॉलेज के सामने संदिग्ध हालात में खड़े सीआरपीएफ के एक जवान को रोककर उससे पूछताछ की। वह जवान भी वहां अपनी मौजूदगी के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। जिस पर टीम ने उसे हिदायत देकर छोड़ दिया।

शोहदों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन मजनू के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। इसे आगे भी जारी रखा जाएगा।

- शिवा शुक्ला

एसओ, महिला थाना