- भैंसा कुंड में परिवार ने किया तीनों शवों का अंतिम संस्कार

- आलमबाग के आजाद नगर मोहल्ले में रहता है तीन भाइयों का संयुक्त परिवार

LUCKNOW : आलमबाग के आजाद नगर मोहल्ले के सिन्हा परिवार के घर बुधवार सुबह कहकर टूट पड़ा। परिवार के बेटे, बहू और उसके मासूम बच्चे का शव जब मेरठ से घर पहुंचा तो मोहल्ले व आस-पास के लोगों का कलेजा भी दहल गया। आशीष पत्नी शिल्पी और मासूम बेटे देवा का मुंडन संस्कार कराने हरिद्वार गये थे। बच्चे का मुंडन संस्कार करा कर लौट रहे थे कि रास्ते में दिल्ली मेरठ हाईवे पर रान्ॅग साइट से आ रहे मिनी ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। इस दिल दहला देने वाले हादसे में आशीष का पूरा परिवार खत्म हो गया। हादसे में शिल्पी की बहन के पति और बेटी की भी मौत हो गई। हादसे में कुल पांच लोगों की मौत हुई जबकि दो लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

भैंसा कुंड में हुआ अंतिम संस्कार

आशीष सिन्हा उनकी पत्नी शिल्पी व बेटे देवा के शव को बुधवार को आलमबाग स्थित आजाद नगर लाया गया। जहां परिवार के लोगों ने बुधवार को भैंसा कुंड में अंतिम संस्कार कर दिया। तीनों की मौत ने पूरे घर को झकझोर कर रख दिया। आशीष के पिता अपने तीनों भाइयों के परिवार के साथ आजाद नगर मोहल्ले में वर्षो से रहते हैं। हादसे में आजाद नगर में भी मातम छाया रहा। हर किसी की जुबान में दिल दहला देने वाले हादसे की चर्चा थी।

यह है मामला

थाना मसूरी में नेशनल हाईवे 9 दिल्ली मेरठ रोड पर सोमवार देर रात भीषण हादसा हुआ। जिसमें रॉग साइड आ रहे मिनी ट्रक ने हरिद्वार से लौट रहे कार सवार दो परिवारों को टक्कर मार दी। कार में सात लोग बैठे थे। जिसमें से दंपति और उनके एक वर्षीय बेटे के अलावा युवक और उसकी बेटी की मौत हो गई जबकि युवक की पत्‍‌नी और दंपति की मासूम बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका कविनगर स्थित सर्वोदय अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद मौके से फरार हुए मिनी ट्रक चालक को भोजपुर पुलिस ने मैसेज फ्लैश होने के बाद दबोच लिया।

दो परिवार से पांच लोगों की मौत

हादसा इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए और मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे लोगों को बामुश्किल निकाला। उधर, हादसे के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है। मृतक आपस में रिश्तेदार हैं। आजाद नगर आलमबाग के आशीष (33), पत्‍‌नी शिल्पी (30) और एक वर्षीय बेटा देवा सिन्हा व चार वर्षीय बेटी शिवि के अलावा साढ़ू सोनू (38) और उनकी पत्‍‌नी निधि (35) व उनकी 11 वर्षीय की बेटी परी थी। थाना इंदिरापुरम क्षेत्र के मकनपुर के साथ कार से हरिद्वार उत्तराखंड से देर रात वापस घर लौट रहे थे।