- बालू अड्डा में रहने वाले 11 लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

LUCKNOW:

राजधानी में सोमवार को बालू अड्डा के 11 लोगों की तबियत अचानक खराब होने के बाद उनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें बच्चों की संख्या सर्वाधिक है, वहीं दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर सीएमओ भी मरीजों को देखने पहुंचे। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक मौत किस वजह से हुई इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है।

10 बच्चे व 1 महिला भर्ती

बालू अड्डा एरिया में कई लोगों को उल्टी व दस्त की शिकायत होने की सूचना मिलने पर जिला स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को मौके पर भेजा गया और यहां के 11 लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें 10 बच्चे और एक महिला शामिल है। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ। एसके नंदा ने बताया कि सुबह 11 लोगों को दस्त की शिकायत पर भर्ती कराया गया है।

दो लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार बालू अड्डा निवासी हुसैन अली व 11 माह का बेटा हमजा को सुबह उल्टी-दस्त की दिक्कत होने पर पहले पास के एक निजी अस्पताल में ले गए। हालत नाजुक होने परिजन सिविल लेकर जाने लगे लेकिन रास्ते में बच्चे ने दम तोड़ दिया। वहीं कानपुर निवासी 16 वर्षीय विकास राजभर की भी उल्टी-दस्त के कारण जान चली गई। इलाके के लोगों के अनुसार यहां गंदा पानी आने की वजह से यह हादसा हुआ है।

संक्रमित पानी पीने की आशंका

सीएमओ डॉ। मनोज अग्रवाल ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग से अधिक मामला दूषित पानी पीने का लग रहा है। फिलहाल मौके पर टीम निरीक्षण के लिए पहुंची थी। टीम द्वारा सभी की जांच करने के साथ दवा का वितरण किया गया है। क्लोरिन की दवा वितरित की गई ताकि पानी साफ किया जा सके। इसके अलावा लोगों को साफ पानी पीने और लक्षणों को लेकर जानकारी भी दी गई है।

11 लोगों को सिविल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत स्थिर है। इलाके में टीम द्वारा निरीक्षण के साथ दवा बांटी गई है। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है।

डॉ। मनोज अग्रवाल, सीएमओ