- नए जोन सात और आठ से हजारों लोग जुड़ गए

- कार्यक्रम के दौरान शिलापट पर नाम को लेकर पार्षदों का विरोध

LUCKNOW: नगर निगम के दो नए जोनों की शुरुआत ट्यूज्डे से कर दी गई। इंदिरा नगर स्थित जलकल कार्यालय में जोन सात कार्यालय का फीता काटकर मेयर डॉ। दिनेश शर्मा ने उद्घाटन किया। रायबरेली रोड हैवतमऊ मवइया स्थित डूडा कालोनी मे नगर निगम के जोन 8 कार्यालय का उद्घाटन मेयर ने किया।

जोनल कार्यालय में जमकर सकेंगे हाउस टैक्स

नगर निगम के नए जोन बढ़ने के बाद खरिका वार्ड में 52 हजार, इब्राहिमपुर में 42 हजार, शारदा नगर में 72 हजार, विद्यावती प्रथम 42 हजार, विद्यावती द्वितीय 35 हजार, बिजलीपासी 35 हजार, हिंद नगर के 35 लोग अपने क्षेत्र में हो रही जन समस्याओं को ऑनलाइन लाइन शिकायत और गृहकर जमा करा सकेंगे। समारोह में नगर आयुक्त उदयराज सिंह, अपर नगर आयुक्त विशाल भारद्वाज, जोनल अधिकारी उमेश चंद्रा, कर अधिक्षक संजय कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक बीर भद्र सिंह, रूपेन्द्र भास्कर और सातों वार्डो से पार्षदों मौजूद रहे।

मेयर के सामने विरोध का स्वर फूटा

विद्यावती द्वितीय राजेंद्र पांडे और शारदा नगर वार्ड पार्षद पति परशुराम चौधरी, खरिका वार्ड से प्रताप सिंह ने शिलापट पर इब्राहिमपुर वार्ड पार्षद सुनीता यादव का नाम लिखा देखा तो अन्य पार्षद बिफर पड़े। मेयर के सामने ही इसका विरोध शुरु कर दिया। उनका कहना था कि जब सभी सातों वार्डो के पार्षद पति उपस्थित हैं लेकिन शिलापट पर मेयर के नाम के साथ केवल इब्राहिमपुर वार्ड के पार्षद का ही नाम लिखा है जबकि सभी उपस्थिति पार्षदों के नाम होने चाहिए थे। जोन आठ के अंतर्गत सात वार्ड शामिल किए गए हैं। लेकिन किसी भी वार्ड से पार्षद नहीं आए। इनके स्थान पर उनके पतियों ने ही मेयर का स्वागत किया। उद्घाटन समारोह से वापस लौट रहे मेयर डॉ। दिनेश शर्मा की गाड़ी को बीच सड़क पर रोक कर पीडि़त निवासियों ने अपने क्षेत्र की बदहाल स्थिति को बताया और स्वागत भी किया।