- दुबई से जाना था पुणे, उतरे लखनऊ में

- खुद को बताया पुणे राइफल क्लब का सदस्य

- असलहों और क्लब के कागजात नहीं दिखा सके

LUCKNOW:

पुणे राइफल क्लब के दो शूटर दुबई से सीधे मुंबई या पुणे की जगह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतर गए। यहां एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय उनके पास से 16 विदेशी राइफलें बरामद हुई, जिनकी कीमत करोड़ों में है। बिना कारण पुणे या मुंबई की जगह लखनऊ उतरने और पास में मिली राइफल के कागजात न होने पर कस्टम विभाग की टीम ने पुणे राइफल क्लब से संपर्क किया है।

लगेज की जांच में मिलीं राइफल

दरअसल, दुबई से राष्ट्रीय स्तर के दो शूटर शनिवार देर रात लखनऊ आए। कस्टम विभाग की मौके पर मौजूद टीम ने उनके लगेज की जांच की तो उनमें 16 राइफलें थीं। खुद को पुणे राइफल क्लब का मेंबर बताने पर कस्टम की टीम ने उनसे क्लब का प्रमाणपत्र मांगा, जिसे दोनों शूटर दिखा नहीं सके। कस्टम की टीम ने मौके पर ही राइफलें जब्त कर लीं। साथ ही खिलाडि़यों को राइफल क्लब के प्रमाणपत्र लाने के लिए कहकर बिना अनुमति शहर न छोड़ने के लिए कहा है।

राइफल क्लब से साधा संपर्क

वहीं, राइफल क्लब, पुणे के पदाधिकारियों को भी कस्टम ने पूछताछ के लिए बुलाया। इस पर उन्होंने कोरोना का हवाला देकर आने से मना कर दिया है। मामले की जांच एयरपोर्ट पर कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा कर रही हैं। उन्होंने खिलाडि़यों से कुछ जरूरी दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है। खिलाडि़यों से मुंबई या सीधे पुणे की जगह लखनऊ उतरने, कीमती असलहों को लखनऊ लाने और इनकी खरीद को लेकर पूछताछ होगी।