- टू-व्हीलर इंडस्ट्री को दिवाली तक ग्रोथ की उम्मीद

- बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं टू-व्हीलर शोरूम में

LUCKNOW:

टू-व्हीलर की सेल हर साल दिवाली के आसपास काफी बढ़ जाती है। इस बार भी जब से अनलॉक हुआ है, राजधानी में रोज करीब 250 के आसपास टू-व्हीलर के रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। पिछले साल नवरात्रि में करीब 30 हजार बाइक्स की सेल हुई थी। हालांकि टू-व्हीलर सेक्टर में भी कोरोना पैनेडेमिक का असर देखने को मिल रहा है। पहले के मुकाबले सेल कर हो गई है। फिर भी इस इंडस्ट्री को पूरी उम्मीद है कि दिवाली और सहालग के करीब टू-व्हीलर्स की सेल बढ़ जाएगी।

दिवाली तक ग्रोथ की उम्मीद

एसआरएम सुजुकी के जीएम सेल्स अमित कुमार के मुताबिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री पिछली बार की मुकाबले अभी कुछ डाउन चल रही है। जबकि कार की डिमांड ज्यादा है। उम्मीद है कि आने वाले टाइम में खासकर दिवाली तक अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। इसके बाद नया साल और सहालग भी आएंगी तो ऐसे और ग्रोथ में तेजी देखने को मिल सकती है। फेस्टिव सीजन में लोग बाइक ज्यादा खरीदने के लिए आते हैं।

अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी

जुगल किशोर स्कूटर के ओनर नीरज रस्तोगी ने बताया कि मार्केट जब खुली थी तो उस समय बेहद सुस्त थी। नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही कस्टमर्स में पहले जैसा ही उत्साह देखने को मिल रहा है। उम्मीद है कि पिछले साल की तरह इसबार भी सेल होगी। अब कस्टमर बड़ी संख्या में बाइक खरीदने शोरूम आ रहे हैं। इसे समय कई फेस्टिव सीजन ऑफर चल रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि मार्केट पिछली बार की सेल को टच कर ले तो अच्छी ग्रोथ मानी जाएगी। पूरी उम्मीद है कि दिवाली तक अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी।

अब लोग बड़ी संख्या में बाहर निकल रहे है। जिसका असर टू-व्हीलर की बढ़ती सेल पर नजर आ रहा है। उम्मीद है कि अच्छी ग्रोथ होगी।

नीरज रस्तोगी, ओनर, जुगल किशोर स्कूटर

अभी तो मार्केट थोड़ा डाउन चल रही है लेकिन उम्मीद है कि दीपावली तक ग्रोथ बढ़ जाएगी। लोग धनतेरस में खूब टू-व्हीलर खरीदेंगे।

अमित कुमार, जीएम सेल्स, एसआरएम सुजुकी