-मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने दिखाई हरी झंडी

-युवा, दिव्यांग और अधिकारी साथ में दौड़े

LUCKNOW: लोकतंत्र के फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए वो‌र्ट्स को जागरूक करने के लिए सुबह से ही युवा, दिव्यांग और बच्चे 1090 चौराहे पर जुटने लगे थे। बड़ी संख्या में जुटने लगे थे। सभी यहां से शुरू होने वाली हॉफ मैराथन में शामिल होने के लिए आये थे। चुनाव आयोग की ओर से आयोजित इस मैराथन में 'खुद को स्वस्थ रखने के लिए दौड़ें और लोकतंत्र को स्वस्थ बनाए रखने के लिए वोट दें' का संदेश दिया गया। हाफ मैराथन तीन श्रेणियों क्रमश: 21, 10 और पांच किलोमीटर में हुई है। सुबह 7.30 बजे शुरू हुई दौड़ को मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

एसडीएम ने जीता सिल्वर मेडल

इंडियन ऑयल के निदेशक रिफाइनरी संजीव सिंह, सीडीओ प्रशांत शर्मा और एसडीएम बीकेटी ज्योत्सना यादव ने भी इस दौड़ में हिस्सा लिया। दौड़ में लगभग 600 लेागों ने भाग लिया। पांच किमी। की दौड़ में एसडीएम बीकेटी ज्योत्सना यादव ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इस मौके पर डीएम जीएस प्रियदर्शी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं एसएसपी मंजिल सैनी, एसडीएम सदर राजकमल यादव दौड़ में शामिल लोगों का मनोबल बढ़ाते नजर आए।

दिव्यांगों ने दिखाया जोश

दौड़ में 22 ब्लेड रनर यानी कृत्रिम पैरों वाले दिव्यांग भी थे। सेना व अद्धसैनिक बलों में हाथ पैर गंवाने वाले योद्धा भी इस रेस का हिस्सा बने। इस अवसर पर इंडियन ऑयल के 300 कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया और लोगों को संदेश दिया कि कैलोरी खर्च करें, ईधन बचाएं। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि मतदान अवश्य करें।