- चिनहट पुलिस ने चार विदेशी युवती समेत 10 लोगों को किया अरेस्ट

- टूरिस्ट वीजा पर राजधानी आ रही विदेशों से लड़कियां

LUCKNOW:

कोरोना से जूझ रही राजधानी में जिस्मफरोशी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। विदेशी महिलाओं के लिए लखनऊ देहव्यापार की मंडी बन गयी है। अब चिनहट में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट पकड़ा गया है। गोमतीनगर के विकल्प खंड के होटल से पुलिस ने उज्बेकिस्तान की दो और दिल्ली की चार लड़कियों को पकड़ा है। इनका कनेक्शन इंटरनेशनल जिस्मफरोशी रैकेट से है।

पॉश एरिया में चल रहा था रैकेट

पॉश एरिया गोमतीनगर के विकल्प खंड में जिस्मफरोशी का धंधा लंबे समय से चल रहा है। यहां पहले भी विदेशी लड़कियां पकड़ी गई हैं। पुलिस अब इस होटल के मालिक और मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। पुलिस के अनुसार वेबसाइट की मदद से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह रैकेट चल रहा है। चिनहट पुलिस ने साइबर सेल की मदद से वेबसाइट और वाट्सएप की मदद से चलने वाले इस बड़े रैकेट को पकड़ा है। इसमें दो उज्बेकिस्तान और चार दिल्ली की लड़कियां हैं। इनको गिरफ्तार किया गया है। इस पूरे खेल का सरगना भी मौके से पकड़ लिया गया है।

साइबर हैकर की तलाश में गई थी पुलिस

पुलिस के अनुसार वेबसाइट हैंडल करने वाले आईटी एक्सपर्ट की तलाश में साइबर सेल को लगाया गया है। ग्राहक साइट के माध्यम से उससे संपर्क करते थे। इसके बाद लड़कियों की तस्वीरें और रेट ग्राहकों को वह वाट्सएप पर भेजता था। इसके बाद लड़की को ग्राहक के बताए पते पर भेज दिया जाता था। पुलिस पकड़ी गई उज्बेकिस्तान और दिल्ली की लड़कियों से पूछताछ कर रही है।

होटल मालिक ही चला रहा था धंधा

चिनहट पुलिस ने मंगलवार को जिस हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया उसे कोई और नहीं बल्कि उसी होटल लग्जरी इन का मालिक ललित शर्मा संचालित कर रहा था। उसे भी पकड़ लिया गया है। आरोपियों में शामिल इंदिरानगर निवासी अफजल उर्फ राजा शहर का सबसे बड़ा स्मैक का तस्कर है। वही विदेशी कॉलगर्ल का बुलवाता था।

कई दिनों तक की गई चैट

डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि इस हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट की जानकरी मिलने पर पुलिसकर्मियों को ग्राहक बनाकर इनके पीछे लगाया गया। कई दिन तक साइबर सेल की टीम ग्राहक बनकर इनसे वाट्सएप और फेसबुक पर चैट करती रही। भरोसा होने के बाद राजा और ललित शर्मा ने होटल में बुलाया। इसपर टीम ने छापेमारी करके दोनों के साथ गोमतीनगर के विशालखंड निवासी एहसान हैदर, शादाब, बिजनौर निवासी प्रियोम गुर्जर और अयोध्या निवासी आरिफ को गिरफ्तार किया है।

विदेशी महिलाओं के अड्डों की छानबीन शुरू

संजीव सुमन ने बताया कि लखनऊ में उजबेकिस्तान, थाईलैंड, टर्की, नेपाल, चीन और जापान जैसे देशों की लड़कियां जिश्मफरोशी के लिए बुलाई जा रही हैं। टूरिस्ट वीजा पर आने वाली यह लड़कियां होटलों में ठहरती हैं जहां से दलाल उन्हें ग्राहकों के पास भेजते हैं या ग्राहकों को उन्हीं होटलों में बुलाया जाता है। ऐसे कई होटलों पर पुलिस नजर है।