- दो मंजिला इमारत की छत से नीचे फेंका शव, पति हिरासत में

LUCKNOW : इंदिरानगर थानाक्षेत्र में एक सब्जी विक्रेता ने दहेज को लेकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को मकान की दूसरी मंजिल से फेंक दिया। पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। परिजनों ने अनुसार दहेज का टूटा बेड न बदलने पर युवक ने पत्‍‌नी की हत्या कर दी।

पति हिरासत में, केस दर्ज

इंदिरानगर के श्याम नगर फेज 2 निवासी विनीत यादव अपनी पत्नी शशी और बेटे गौरीशंकर व कन्हैया के साथ रहता था। इंस्पेक्टर इंदिरानगर रामफल प्रजापति ने बताया कि विनीत का दहेज में मिले टूटे बेड को बदलने और दहेज को लेकर अक्सर पत्नी से विवाद होता था। बुधवार सुबह दोनों में इसको लेकर फिर विवाद हुआ। इसके बाद विनीत ने शशी यादव की गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद शशी के शव को छत से फेंक दिया। पति विनीत यादव को हत्या के आरोप में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शशी के बाराबंकी सरैंया निवासी भाई दिलीप की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। भाई दिलीप का आरोप है कि विनीत दहेज में नया बेड, एक सोने की चेन व बाइक की मांग कर रहा था। मांग पूरी न होने पर बहन की हत्या कर दी।

शराब पीने को लेकर अक्सर होता था झगड़ा

आरोपी पति का उसकी पत्‍‌नी को लेकर अक्सर विवाद होता था। इंस्पेक्टर इंदिरानगर ने बताया कि पहले भी पति-पत्‍‌नी में झगड़ा हुआ था। आरोपित सब्जी बेचने का काम करता है, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपित शराब पीने का आदी है। शराब के नशे में वह शशी से झगड़ा करता था। मायकेवालों की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जाएगी।

खुलेगा मौत का राज

आरोपी ने पत्‍‌नी की गला दबाने के बाद उसे छत से नीचे फेंक दिया था। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद यह पता चलेगा कि महिला की मौत गला दबाने से हुई है या छत से फेंकने के कारण चोट लगने से। पुलिस कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी दहेज की भी मांग कर रहा था। दहेज में मिला बेड टूट गया था, जिसे वह बदलने के लिए कह रहा था। शशी बेड नहीं बदलवाई तो उसने उसकी हत्या कर दी।