- जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई टीमें

- स्पेशल कैंप लगाकर किया जाएगा वैक्सीनेट

LUCKNOW राजधानी में कोरोना वैक्सीनेशन संग बच्चों और गर्भवतियों के टीकाकरण में भी तेजी लाई जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण लगातार किया जा रहा है। वहीं घर-घर जाकर उन महिलाओं और बच्चों की पहचान की जाएगी जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है।

बनाई जाएगी लिस्ट

राजधानी में कोरोना के कारण बच्चों और गर्भवतियों के टीकाकरण का काम धीमा हो गया था। अब इसे चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जा रहा है। बुधवार और रविवार को इसके लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अब कोरोना समेत अन्य खतरों को देखते हुए घर-घर सर्वे कराया जाएगा। डिप्टी सीएमओ डॉ। मिलिंदवर्धन के मुताबिक सात सितंबर से आशाओं की टीम उन बच्चों और महिलाओं की लिस्ट बनाई जाएगी, जिन्हें अभी वैक्सीन नहीं लगी है।

कैंप लगाकर होगा वैक्सीनेशन

डिप्टी सीएमओ डॉ। मिलिंदवर्धन के मुताबिक जिन इलाकों में ऐसे लोग ज्यादा मिलेंगे जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वहां वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। इसके लिए विभाग की ओर से योजना बना ली गई है।

कोट

जिन बच्चों व गर्भवतियों को टीका नहीं लगा है, उनकी लिस्ट बनाने का काम किया जाएगा। कैंप लगाकर भी ऐसे लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

डॉ। मिलिंदवर्धन, डिप्टी सीएमओ