- निराला नगर पावर हाउस के सामने सड़क की कंडीशन खराब

LUCKNOW

एक तरफ जहां राजधानी की पुरानी सड़कों की कंडीशन खराब है, वहीं नई सड़कों में भी बदहाली के घाव देखने को मिल रहे हैं। स्थानीय लोगों की मांग है कि जल्द सड़क का मेंटीनेंस कराया जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

निराला नगर का मामला

निराला नगर एरिया में करीब दो माह पहले ही सड़क का निर्माण हुआ था। लोगों का कहना है कि दो माह बाद ही सड़क में एक गहरा गड्ढा हो गया है। जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोई सुनवाई नहीं

स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि इस मामले की सीएम पोर्टल में भी शिकायत की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं नगर विकास मंत्री को भी प्रार्थना पत्र दिया गया था लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है।

हादसा होने का डर

लोगों का कहना है कि मुख्य मार्ग पर गढ्डा होने से हादसा होने का खतरा बना रहता है। दिन में तो वाहन सवार किसी तरह बचकर निकल जाते हैं लेकिन रात में स्थिति खतरनाक हो जाती है। अक्सर वाहन सवार गढ्डे की चपेट में आने से गिरकर घायल हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि तुरंत गढ्डे को भरा जाना चाहिए।

बारिश में नहीं दिखता गढ्डा

स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश होने पर सड़क में व्याप्त गढ्डे में पानी भर जाता है। जिसकी वजह से स्थिति और भी ज्यादा खतरनाक हो जाती है। कई बार तो पैदल चलने वाले लोग भी गड्ढे की चपेट में आकर गिर जाते हैं।

मॉनीटरिंग बेहद जरूरी

राजधानी की कई सड़कें बदहाल हैं लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। आलम यह है कि नई सड़कें बदहाल हो रही हैं और कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस की तरफ भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में जिम्मेदारों को तुरंत बदहाल सड़कों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

यह बात सही है कि सड़क के बीच में गढ्डा होने के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे तुरंत भरा जाना चाहिए।

शांभवी गुप्ता

गढ्डे की समस्या को लेकर कई जगह शिकायत भी की गई लेकिन अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। हालात बेहद खराब हो रहे हैं।

देवेश गुप्ता

दिन में तो वाहन सवार किसी तरह गढ्डे से बचकर निकल जाते हैं लेकिन रात में स्थिति बेहद भयावह हो जाती है। इस तरफ तुरंत ध्यान देना होगा।

पूनम देवी

बारिश होने पर तो गढ्डे में पानी भर जाता है। जिसकी वजह से लोगों को गढ्डा नजर नहीं आता है। तत्काल मेंटीनेंस कराकर समस्या को दूर किया जाए।

राम गोपाल शुक्ला

यहां भी हालत खराब

राम नगर कॉलोनी, नादरगंज में भी बदहाल सड़क की समस्या है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द सड़क की कंडीशन को बेहतर किया जाए। जिससे उन्हें राहत मिल सके।