- 25 अप्रैल को एएमसी सेंटर में होना था परीक्षा का आयोजन

रुष्टयहृह्रङ्ख : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सेना में महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती परीक्षा स्थगित हो गई है। सेना को महिला मिलिट्री पुलिस की सैनिक जनरल ड्यूटी की भर्ती की सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) 25 अप्रैल को लखनऊ छावनी के एएमसी सेंटर में आयोजित करनी थी।

पिछले साल मांगे थे आवेदन

महिला मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी के पदों के लिए सेना ने वर्ष 2020 में आवेदन मांगे थे, हालांकि कोरोना के कारण वर्ष 2020 की रैली इस साल 18 से 20 जनवरी तक छावनी के एएमसी सेंटर व कॉलेज स्टेडियम में हुई थी, जिसमें अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के तहत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों की अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। शारीरिक दक्षता और मेडिकल में सफल होने वाली अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती मुख्यालय यूपी व उत्तराखंड जोनल मुख्यालय की ओर से 25 अप्रैल को कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) एएमसी सेंटर और कॉलेज में निर्धारित की गई थी।

भेजा था प्रस्ताव

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले देखते हुए सेना ने रक्षा मंत्रालय से भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का प्रस्ताव भेजा था। सेना की ओर से शनिवार को 25 अप्रैल को होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित करने का आदेश दिया गया। मध्य कमान मुख्यालय के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि हालात सामान्य होने पर लिखित परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।