- पारा के नरपतखेड़ा सनसिटी में निर्माणाधीन मकान में स्लैब डालते समय हादसा

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: पारा के नरपतखेड़ा सनसिटी में निर्माणाधीन मकान की छत पर सोमवार शाम मजदूरों ने काम करने से इन्कार किया तो ठेकेदार ने दिहाड़ी काटने की धमकी दी। आरोप है कि घबराए मजदूरों ने मिक्सर मशीन लगाकर काम शुरू कर दिया। इस बीच पड़ोस से गुजरी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से चार मजदूर झुलस गए। तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इनमें से दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि एक की हालात नाजुक है। पुलिस ने दो ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शाम को हुआ हादसा

आलमबाग निवासी विनोद कुमार का नरपतखेड़ा सनसिटी में मकान बन रहा है। ठेकेदार अनुज चौरसिया और सोनू चौरसिया निर्माण कार्य करा रहे थे। सोमवार शाम मकान की छत पड़नी थी। मिक्सर मशीन लगाकर मजदूर स्लैब डाल रहे थे। इस बीच काकोरी नौबस्ता निवासी मजदूर कमलेश मौर्या (28) और मलिहाबाद खड़ता निवासी रामबाबू राठौर (26), मनीष और एक अन्य पड़ोस से गुजरी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां, डॉक्टरों ने कमलेश मौर्या और रामबाबू राठौर को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, मनीष को भर्ती कर लिया।

ठेकेदार पर धमकी का आरोप

मजदूर कमलेश के रिश्तेदार विमलेश और अन्य मजदूरों ने बताया कि सभी दिनभर के थके थे। मजदूरों ने स्लैब की ढलाई से इन्कार कर दिया था। ठेकेदार अनुज चौरसिया और सोनू ने धमकाया। कहा कि स्लैब ढलाई के लिए मशीन मंगा ली है। जो भी मजदूर काम नहीं करेगा, उसकी दिहाड़ी कटेगी। दिहाड़ी से मशीन का किराया निकाला जाएगा। इससे मजदूर डर गए। दबाव में वह मिक्सर मशीन लगाकर काम कर रहे थे, तभी छत के पास से गुजरी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गए थे। परिवारीजन ने बताया कि रामबाबू के परिवार में पत्नी सुमन, बेटी किट्टू और एक बेटा है। वहीं, कमलेश के परिवार में पत्नी पूनम और एक बेटी है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि आरोप के आधार पर ठेकेदार अनुज चौरसिया और सोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।