- बुद्धेश्वर चौराहा के पास मायापुरम एरिया में हालात बेहद खराब

- लोगों ने कई बार मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्खघनी आबादी वाले मायापुरम एरिया (न्यू हैदरगंज सेकंड वार्ड) में भी सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। आलम यह है कि स्थानीय लोग सालों से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक सड़क निर्माण की दिशा में एक भी कदम आगे नहीं बढ़ाया गया है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण का कार्य कराया जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

स्थिति बेहद खराब

लोगों का कहना है कि घनी आबादी होने के बावजूद सड़क निर्माण नहीं हुआ है। कई बार सड़क निर्माण को लेकर मांग भी की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा। गुजरते वक्त के साथ हालात और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। जिम्मेदारों को इस तरफ तुरंत ध्यान देना चाहिए।

भर जाता है पानी

लोगों का कहना है कि सड़क न होने के कारण वैसे तो खासी परेशानियां हो रही हैं लेकिन बारिश होने पर तो हालात और भी ज्यादा खराब हो जाते हैं। सड़क व नाली निर्माण न होने की वजह से घरों के सामने पानी भर जाता है और उन्हें घरों में कैद होना पड़ता है।

हादसे होने का खतरा

बारिश के बाद जब घरों के सामने पानी भर जाता है तो उस दौरान स्थिति और खराब हो जाती है। पानी सूखने के बाद घरों के सामने कीचड़ हो जाता है। जिसकी वजह से पैदल चलना तक दुश्वार हो जाता है। कई बार तो वाहन सवार फिसलकर गिर जाते हैं। ऐसे में जल्द से जल्द सड़क निर्माण की दिशा में तुरंत एक्शन लिया जाना चाहिए।

कोई सुनवाई नहीं

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए कई बार मांग की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा। अगर समय रहते सड़क निर्माण का कार्य करा दिया गया होता तो स्थिति इतनी खराब नहीं होती।

विकास नहीं हो रहा

लोगों को कहना है कि इस एरिया में जहां सड़क निर्माण की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अन्य विकास कायरे की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पूरे एरिया में विकास कार्य शुरू कराए जाएं, जिससे जनता को राहत मिले।

मॉनीटरिंग बेहद जरूरी

राजधानी के कई इलाकों में सड़कों की स्थिति बदहाल हैं, इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आलम यह है कि नई सड़कें बदहाल हो रही हैं और कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस की तरफ भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में जिम्मेदारों को तुरंत बदहाल सड़कों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

कोट

घनी आबादी वाले इलाके में सड़क न होने के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए।

संजय गुप्ता

इंतजार में कई साल गुजर गए लेकिन अभी तक सड़क निर्माण की दिशा में एक भी कदम आगे नहीं बढ़ाया गया है। गुजरते वक्त के साथ हालात और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं।

सरवन गुप्ता

कई बार सड़क निर्माण के लिए मांग की गई लेकिन अभी तक किसी ने भी सड़क निर्माण की दिशा में प्रयास नहीं किया। सड़क का निर्माण हो जाए तो हजारों लोगों को राहत मिल सकती है।

विजय गुप्ता