- वीसी की ओर से उठाया गया कदम

- रोज शाम को होगा जन संवाद

LUCKNOWअगर आपके मोहल्ले या कहीं भी अवैध निर्माण हो रहा है तो आप इसकी जानकारी सीधे एलडीए में दे सकते हैं। जिसके बाद एलडीए की टीम मौके पर जाकर अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन लेगी।

अवैध निर्माणों पर शिकंजा

एलडीए की ओर से अवैध निर्माणों को सामने लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में एलडीए वीसी की ओर से अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करने के लिए नए सिरे से कदम उठाने की तैयारी शुरू की गई है। एक तरफ तो एलडीए के अधिकारी खुद अपने स्तर से अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे वहीं दूसरी तरफ पब्लिक से मिलने वाली जानकारी के आधार पर भी अवैध निर्माणों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

रोज होगा संवाद

जानकारी के अनुसार, एलडीए में रोजाना शाम पांच से छह बजे तक जनसंवाद होगा। जिसमें मुख्य रूप से अवैध निर्माणों के बाबत जानकारी जुटाई जाएगी। सप्ताह में हर दिन के हिसाब से अलग-अलग जोन में हो रहे अवैध निर्माणों की कुंडली बनाई जाएगी।

वीसी खुद करेंगे मॉनीटरिंग

वीसी की ओर से खुद अवैध निर्माणों पर होने वाली कार्रवाई की मॉनीटरिंग की जाएगी। जिससे कार्रवाई के दौरान कोई हीलाहवाली न हो सके। हर पंद्रह दिन में वीसी की ओर से अवैध निर्माणों की जोनवार समीक्षा भी की जाएगी।

पहले भी मांगी जानकारी

वीसी की ओर से हाल में ही अवैध निर्माणों को लेकर अपने विभाग के इंजीनियरों से जानकारी मांगी जा चुकी है। वीसी की ओर से अवैध निर्माणों और सील निर्माणों की वर्तमान स्थिति के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है।

धड़ल्ले से अवैध निर्माण

शहर में कई स्थानों पर अवैध निर्माण होने संबंधी कंपलेन सामने आती रहती है। इस समस्या को दूर करने के लिए ही कई कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे अवैध निर्माणों की समस्या समाप्त हो सके।