1040 फ्लैट्स तैयार हो रहे

34.5 स्क्वॉयर मी। कारपेट एरिया

38.38 स्क्वॉयर मी। बिल्ट अप एरिया

2 हेक्टेयर में है साइट एरिया

12 लाख 58 हजार एक फ्लैट की कीमत

- अवध विहार सेक्टर 5 में तैयार हो रहा है लाइट हाउस प्रोजेक्ट

.1040 फ्लैट्स हो रहे तैयार, अगले साल तक निर्माण पूरा होने की उम्मीद

LUCKNOW अपने आवास का सपना हर कोई देखता है लेकिन अक्सर देखने में आता है कि फ्लैट्स की भारी भरकम कीमत होने के कारण सपना साकार नहीं हो पाता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर आपने भी अपने आवास का सपना देखा है तो वो अब आसानी से पूरा हो सकता है। खास बात यह है कि आपको इसके लिए अधिक दाम भी नहीं देने होंगे।

लाइट हाउस प्रोजेक्ट से उम्मीद

अवध विहार सेक्टर 5 आवास विकास की जमीन पर लाइट हाउस प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 1040 फ्लैट्स का निर्माण कराया जाना है। खास बात यह है कि प्रोजेक्ट के निर्माण की रफ्तार से साफ है कि अगले साल तक प्रोजेक्ट के पूरा होने की संभावना है।

कीमत करीब 12 लाख

एक फ्लैट की कीमत 12 लाख 58 हजार रखी गई है। आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान करीब 5236 रुपये ऑनलाइन मोड से ही जमा करने होंगे। डूडा के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कॉल किए गए हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई रखी गई है।

बेहतर रिस्पांस सामने आया

इस प्रोजेक्ट को लेकर पब्लिक का बेहतर रिस्पांस सामने आ रहा है। अभी तक 800 से अधिक आवेदन आ चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आवेदनों के सत्यापन का कार्य कराया जाएगा। इसके बाद एलॉटमेंट प्रक्रिया शुरू होगी। लॉटरी के माध्यम से फ्लैट्स एलॉट किए जाएंगे। एलॉटमेंट होने के बाद आपको किश्तों के हिसाब से शेष राशि का भुगतान करना होगा।

लोकेशन के चलते डिमांड

लाइट हाउस प्रोजेक्ट की खास बात उसकी लोकेशन भी है। आवास विकास की अवध विहार योजना के पास तैयार हो रहे लाइट हाउस की डिमांड की प्रमुख वजह उसकी लोकेशन है। प्राइम लोकेशन होने के कारण आवेदनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एयरपोर्ट से प्रोजेक्ट की दूरी करीब 11 किमी है।

चार ब्लॉक में बंटा है प्रोजेक्ट

इस प्रोजेक्ट को चार ब्लॉक ए,बी,सी और डी में बांटा गया है। ए ब्लॉक में 494 फ्लैट्स, बी ब्लॉक में 130 फ्लैट्स, सी ब्लॉक में 208 फ्लैट्स और डी ब्लॉक में 208 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। चार ब्लॉकों की बात करें तो अभी तक 80 प्रतिशत से अधिक फाउंडेशन का कार्य पूरा किया जा चुका है। जिससे साफ है कि प्रोजेक्ट को पूरा करने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

यह भी जानें

15 जुलाई आवेदन की अंतिम डेट

837 आवेदन अभी तक आए

1 माह तक होगा आवेदन सत्यापन

आप ही ओनर होंगे

इस प्रोजेक्ट की खास बात यह है कि अगर आप फ्लैट खरीदते हैं तो उसका मालिकाना हक आपको मिल जाएगा। जिसके चलते आप भविष्य में इस फ्लैट को बेच भी सकते हैं। योजना अंतर्गत रोड, इलेक्ट्रिसिटी, वॉटर सप्लाई और सीवरेज की सुविधा भी रहेगी।

हर स्तर पर मॉनीटरिंग

इस प्रोजेक्ट की हर स्तर डूडा से लेकर पीएमओ तक मॉनीटरिंग की जा रही है। जिससे खुद अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रोजेक्ट की गुणवत्ता बेहतर रहेगी।

प्राइम लोकेशन पर रेट्स महंगे

गोमती नगर, इंदिरानगर या अन्य प्राइम लोकेशन पर मकान या जमीन खरीदना खासा महंगा है। जबकि हर कोई प्राइम लोकेशन पर ही मकान या प्लॉट खरीदना चाहता है। ऐसे में प्राइम लोकेशन होने के कारण इस प्रोजेक्ट को रफ्तार मिलती नजर आ रही है।