- 26 अगस्त से होटल के बुक थे चार कमरे, दोस्तों के साथ ठहरा था प्रापर्टी डीलर

- मंत्री आवास के सामने होटल, पिता के पास आया था फोन

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : राजधानी के पॉश इलाके में शुमार गोमती नगर में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का मामला सामने आया है। प्रॉपर्टी डीलर 26 अगस्त से विभूतिखंड स्थित मंत्री आवास के सामने मीना-इन होटल में 4 दोस्तों के साथ ठहरा हुआ था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि होटल के कमरे में ही बेटे को उसके दोस्तों ने पीट-पीटकर मार डाला और शनिवार (27 अगस्त) की शाम चुपके से शव को लोहिया अस्पताल की मच्र्यूरी में रखवाकर भाग गए। विभूतिखंड थाने की पुलिस से उनको मौत की जानकारी मिली।

दोपहर से बंद था फोन

चिनहट के सपना सिटी निवासी रजत कुमार सेंगर (28) उर्फ सनी प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था। मृतक रजत के पिता हरि सिंह ने बताया कि 26 अगस्त को दोस्तों से मिलने की बात कहकर बेटा घर से निकला था। दोपहर 12 बजे आखिरी बार बात होने पर रजत ने बताया कि स्कूटी खराब हो गई है, उसे सुषमा अस्पताल के पास ठीक करवा रहा है। इसके बाद फोन बंद हो गया। 28 अगस्त की सुबह विभूतिखंड थाने के एक दारोगा ने फोन करके बताया कि आपके बेटे रजत की मौत हो गई है।

बेटे ने फोन कर रजत को बुलाया था

पिता के मुताबिक, होटल मीना-इन के मालिक प्रमोद गुप्ता के बेटे अनमोल और जतिन, बेटे रजत के दोस्त हैं। 25 अगस्त की रात जतिन ने बेटे रजत को फोन करके मिलने के लिए बुलाया था, मगर उसने जाने से मना कर दिया। 26 की सुबह से जतिन लगातार उसे कॉल कर रहा था। उसके बुलाने पर ही वह घर से निकला था।

होटल में 4 कमरे बुक थे

पिता के मुताबिक, पुलिस की सूचना मिलने के बाद वह होटल मीना-इन पहुंचे। वहां पता चला कि 26 अगस्त को रजत के साथ सलभ सिंह, उपेंद्र राय, अमन सिंह और विनोद तिवारी के लिए 4 कमरे बुक किए थे। जिसमें रजत और सलभ सिंह 203 नंबर कमरे में ठहरे थे जबकि उपेंद्र राय 201, अमन सिंह 202 और विनोद तिवारी कमरा नंबर 105 में ठहरा हुआ था।

पार्टी के दौरान गई छोटे की जान

मृतक के बड़े भाई देवेंद्र ने बताया कि छोटा भाई रजत अक्सर इन्हीं दोस्तों के साथ मीना-इन होटल में रुकता था। इस बार पार्टी करने के दौरान हुए विवाद में उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध

मृतक के परिजनों का आरोप है कि विभूतिखंड पुलिस को मामले की जानकारी पहले ही हो गई थी। मगर पुलिस आरोपियों को बचाने के लिए घटना को छुपाए बैठी रही। इससे विभूतिखंड पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। आशंका है कि पुलिस की मदद से होटल के सीसीटीवी फुटेज भी गायब कर दिए गए होंगे। रजत के पिता ने कहा कि वह पुलिस कमिश्नर को बेटे की हत्या की तहरीर देंगे ताकि पुलिस के भूमिका की भी जांच हो सके। इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी 28 अगस्त को हुई।