मेडिकल कॉलेज पहुंचे डीएम, होगा डेथ ऑडिट

मेडिकल कॉलेज में 133 कोरोना मरीज एडिमट

Meerut । कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले और लगातार होने वाली मौतों को लेकर मंगलवार को डीएम के.बालाजी ने मेडिकल कॉलेज का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उन्होंने वहां मरीजों को दी जा रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं को जांचा। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ मीटिंग भी की.इस दौरान डीएम ने सभी को निर्देश दिए कि कोरोना से होने वाली मौतों में कमी लाई जाए।

-----

मरीजों की देनी होगी रिपोर्ट

डीएम ने कोविड अस्पताल में एडिमट सभी मरीजों की डेली प्रोग्रेस रिपोर्ट उनके परिजनों को देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कमिश्नर की अध्यक्षता में मीटिंग में डेथ ऑडिट रिव्यू को लेकर भी विचार- विमर्श किया गया। इस दौरान प्रिंसिपल ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि वह हर दिन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक कोविड वॉर्ड का इंस्पेक्शन करते हैं। इसके दौरान किसी मरीज को कोई समस्या होती है तो उसका समाधान भी करते हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में एन-95 मॉस्क की उपलब्धता और बढ़ाई जाए। उन्होंने जानकारी दी कि अभी फिलहाल मेडिकल कालेज में 133 कोरोना मरीज एडिमट हैं जिसमें 45 आईसीयू में है व 88 वार्ड में है।

------

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

डीएम के.बालाजी ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों और डॉक्टर्स को निर्देश दिए कि मरीजों को हर हालत में अच्छा उपचार समय से उपलब्ध हो। इसके अलाव मरीजों को अच्छा खाना और वातावरण देने के लिए कहा। इसके साथ ही ये भी कहा कि परिवार के सदस्यों की तरह उनकी सेवा की जाए। उन्होंने कहा कि गठित कमेटी कोरोना से हो रही प्रत्येक मौत का विश्लेषण करेंगी। अगर इसमें किसी भी स्तर से लापरवाही परिलक्षित होती है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी। इस दौरान सीडीओ ईशा दुहन, सीएमओ डा। राजकुमार समेत अन्य स्टॉफ भी मौजूद रहा।