-डेयरी की भैंसों पर टैक्स लगाने का आया प्रस्ताव

-प्रवेश मार्गो पर हो सुंदर पार्को का निर्माण और सौंदर्यीकरण

Meerut: नगर निगम में शनिवार को कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 391.44 करोड़ के बजट का प्रस्ताव रखा गया, जिसको कैबिनेट ने सर्व सहमति से हरी झंडी दे दी। अब इसे 31 दिसंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में मंजूरी के लिए रख जाएगा। इस दौरान पार्षदों ने डेयरी और उससे होने वाली गंदगी की निजात दिलाने की मांग उठाई।

391.44 करोड़ का बजट

नगर निगम की ओर से टाउन हॉल स्थित सभागार में कैबिनेट बैठक रखी गई। बैठक की अध्यक्षता मेयर हरिकांत अहलूवालिया और संचालन नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह ने किया। बैठक में 391.44 करोड़ के बजट को स्वीकृति के लिए रखा गया, जिसको कैबिनेट सदस्यों ने सह सहमति से पास कर दिया। कैबिनेट से स्वीकृत बजट को अब 31 दिसंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

डेयरियों से टैक्स वसूलने का प्रस्ताव

बैठक के दौरान कैबिनेट सदस्यों ने कहा कि शहर के नाले और नालियां गोबर से अटे पड़े हैं। शहर की बदहाली का कारण शहर की डेयरियां हैं। सदस्यों ने कहा कि निगम की ओर से डेयरियों में रखी जा रही भैंसों से 500 रुपए तक टैक्स वसूला जाए। इस दौरान वार्ड-11 से पार्षद गजेन्द्र सिंह ने हंगामा खड़ा कर दिया। गजेन्द्र ने नगर स्वास्थ अधिकारी डॉ। प्रेम सिंह पर फोन न उठाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब शहर की जनता बेहाल होती है तो अधिकारी फोन भी उठाना मुनासिब नहीं समझते। हालांकि नगर स्वास्थ अधिकारी ने फोन उठाने की बात कही। बाद में मेयर और नगर आयुक्त के हस्तक्षेप पर पार्षद को शांत कराया गया।

ये आए प्रस्ताव

-डेयरियों में पल रही भैंसों पर लगे 500 रुपए टैक्स

-शहर के पार्को को कब्जा मुक्त करा, सौंदर्यीकरण

-शहर के प्रवेश मार्गो पर पार्क बनाकर सौंदर्यीकरण कार्य

-शहर में खूंखार कुत्तों को लेकर चले अभियान