-26 जनवरी पर 41 मीटर ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज गायब

-सूरजकुंड पार्क में 41 मीटर ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाकर भूल गया एमडीए

- गणतंत्र दिवस पर इस बार नहीं फहरा सकेगा राष्ट्रीय ध्वज

Meerut । प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की याद में एमडीए ने सूरजकुंड पार्क में जो 41 मीटर का राष्ट्र ध्वज खड़ा किया था। वो गणतंत्र दिवस आते-आते बदहाली का शिकार हो गया। अब जबकि गणतंत्र दिवस का सेलीब्रेशन होना है। बावजूद इसके प्रशासन और कार्यदायी संस्था एमडीए की ओर से राष्ट्र ध्वज स्थापित नहीं किया गया है।

खर्च हुए थे 18 लाख

सूरजकुंड पार्क में एमडीए की ओर से 18 लाख रुपए के बजट से 41 मीटर ऊंचे राष्ट्र ध्वज का निर्माण कराया गया था। हाईटेक टेक्नोलॉजी पर आधारित इस ध्वज में तिरंगे का लाइट टाइमर लगाया गया था। टाइमर के हिसाब से शाम को साढ़े छह बजे ऑन होने की व्यवस्था की गई थी।

मेरठ को शर्मिदा कर रहा पोल

एक ओर जहां पूरा देश 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में तरह-तरह के सेलीब्रेशन कर रहा है। वहीं एमडीए का यह हाईटेक नेशनल फ्लैग एक हफ्ते से पोल से गायब है। सरकारी लापरवाही का यह हद तो तब है जब एक दिन बाद गणतंत्र दिवस का सेलीब्रेशन किया जाना है। ऐसे में राष्ट्रीय पर्व पर नेशनल फ्लैग का गुम होना क्रांतिधरा के लिए शर्मिदगी का कारण बना हुआ है।

यह फ्लैग एमडीए की ओर से लगाया जाना है। संबंधित एई को इस काम के लिए बोला है। यदि अब तक फ्लैग नहीं लगाया गया तो यह गंभीर मामला है। इस संबंध में पूछताछ करता हूं।

-शबीह हैदर, एसई एमडीए