भागमल ज्वैलर्स के मालिक की लूट के विरोध का हत्यारोपी मुठभेड़ में घायल

पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, पुलिस की पिस्टल लूटकर भाग रहा था आरोपी

Meerut । जागृति विहार में भागमल ज्वैलर्स के मालिक अमन जैन की लूट के बाद हत्यारोपी 50 हजार का इनामी कपिल उर्फ हर्रा एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। एसटीएफ ने आरोपी को मेडिकल पुलिस के हवाले कर दिया। मेडिकल पुलिस माल बरामद करने के लिए कपिल को लेकर गई, तो पुलिस की पिस्टल छीनकर फरार होने की कोशिश की, जिससे मुठभेड़ में कपिल घायल हो गया। कपिल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। कपिल के कब्जे से 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद की गई है। बता दें कि अभी तक इस मामले में कपिल समेत तीन आरोपी पकड़े जा चुके है जबकि दो अभी भी फरार चल रहे हैं।

ये था मामला

गौरतलब है कि बीती आठ सितंबर को जागृति विहार में भागमल ज्वैलर्स के मालिक अमन जैन की गोली मारकर लूट के विरोध में हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लंबे समय से आरोपी कपिल उर्फ सर्रा फरार था। पुलिस ने हत्या और लूट के आरोपी कपिल पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

एसटीएफ को सूचना मिली कि आरोपी कपिल अपने जीजा संदीप और दोस्त रामभान के साथ राजस्थान में छिपा है। सीओ एसटीएफ बृजेश कुमार ने टीम को राजस्थान भेजा। जहां से बीते बुधवार को कपिल को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एक महीने से राजस्थान में छिपा था।

एसटीएफ ने की पूछताछ

आरोपी कपिल ने कबूल किया अनुज और तरुण के साथ मिलकर लूटपाट की की थी, जिसके बाद गोली मारकर अमन जैन की हत्या कर दी थी। आरोपी कपिल को एसटीएफ ने पूछताछ करने के बाद मेडिकल पुलिस के हवाले कार्रवाई के लिए कर दिया।

ऐसे हुई मुठभेड़

आरोपी से लूट का माल बरामद कराकर टीम जैसे ही अब्दुल्लापुर से रैसना रोड पर पहुंची तो आवारा पशुओं के कारण जीप रूक गई। पशुओं को हटाने के दौरान कपिल ने दारोगा श्याम सिंह से पिस्टल छीनकर फरार होने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में आरोपी के बाएं पैर में गोली लग गई। जिसको उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया। एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि दो आरोपी को पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।