- 42 केंद्रों पर हुई समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

- तकरीबन 28 फीसदी परीक्षार्थियों ने ही यह परीक्षा दी।

- 19757 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे शहर के 42 केंद्रों पर

- 5470 अभ्यर्थियों ने ही एग्जाम सेंटर पर दी परीक्षा

Meerut । रविवार को लोकसेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी पद के लिए परीक्षा हुई। पहले पाली की परीक्षा साढ़े ग्यारह बजे संपन्न हुई। जिसमें मेरठ में 42 केंद्रों पर परीक्षा हुई। करीब 72 प्रतिशत से ज्यादा परीक्षाíथयों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा में 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 42 स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देश थे, लेकिन कुछ जगहों पर परीक्षाíथयों के बीच सोशल दूरी नहीं दिखाई दी। परीक्षा के दौरान मोबाइल, कैलकुलेटर पूरी तरह से प्रतिबंधित था। वहीं, जिन केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे नहीं थे वहां वीडियोग्राफी भी कराई गई।

सुबह से प्रशासन अलर्ट

समीक्षा अधिकारी की परीक्षा को लेकर सुबह से ही प्रशासन अलर्ट था। सभी 42 सेंटरों पर फोर्स तैनात थी। हालांकि, सिर्फ तकरीबन 28 फीसदी परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी। वहीं, 72 फीसदी परीक्षाíथयों ने परीक्षा छोड़ दी। 42 केंद्रों पर पंजीकृत 19757 परीक्षाíथयों में सिर्फ 5470 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। दूसरी पाली परीक्षा दोपहर ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक हुई। परीक्षा में 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 42 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहे।

हुई थर्मल स्कैनिंग

परीक्षाíथयों को केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवेश दिया गया। सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का पलन किया गया। परीक्षा के लिए एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी को नोडल अधिकारी बनाया गया। अपर नगर मजिस्ट्रेट संदीप कुमार श्रीवास्तव और जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम गिरजेश चौधरी समन्वय अधिकारी रहे। एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि किसी भी केंद्र से किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है।

परीक्षा के बाद जाम

परीक्षा छूटने के बाद शहर में जाम की स्थिति रही। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम खुलवाने के लिए पुलिस भी पूरी तरह से नाकाम साबित हुई।