- 7 सेंटर्स पर शुरू हुई सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा

- 72 स्टूडेंट्स रहे एग्जाम में अबसेंट रहे पहले दिन

- 58 स्टूडेंटस रजिस्टर्ड थे10वीं की सोशल साइंस की परीक्षा में

Meerut । सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई में बोर्ड क्लासेस की कंपार्टमेंट परीक्षा मंगलवार से शुरु हो गई। कोरोना काल में होने वाली इस परीक्षा के लिए सभी सेंटर्स पर विशेष एहितयात बरते गए। सेंटर्स पर बच्चों को मास्क के साथ ही एंट्री दी गई। इसके अलावा स्कूलों में भीड़भाड़ को रोकने के लिए भी एंट्री प्वाइंट अलग-अलग बनाए गए थे।

------

72 बच्चे रहे अबसेंट

कंपार्टमेंट परीक्षा के पहले दिन 10वीं और 12वीं दोनों क्लासेज में कुल 72 स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ी। 10वीं की सोशल साइंस की परीक्षा में 58 स्टूडेंटस रजिस्टर्ड थे इसमें से 55 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। वहीं 3 स्टूडेंटस अबसेंट रहे। जबकि 12वीं में अलग -अलग सब्जेक्टस की परीक्षा थी। इसमें कुल 1080 स्टूडेंटस रजिस्टर्ड थे। इनमें 1011 स्टूडेंटस ने परीक्षा दी जबकि 69 स्टूडेंटस ने परीक्षा छोड़ी। सुबह 10.30 बजे परीक्षा शुरु हुई वहीं दोपहर 1.30 बजे परीक्षा खत्म् हुई। टीचर्स ने बताया कि दोनों की परीक्षाओं में क्वेश्चन पेपर काफी आसान रहे.स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई।

--------

इन केंद्रों पर हुई परीक्षा

1-केएल इंटरनेशनल स्कूल

2- दयावती मोदी एकेडमी

3- दिल्ली पब्लिक स्कूल

4- दीवान पब्लिक स्कूल

5- मेरठ पब्लिक स्कूल मेन विंग,

6- सीजेडीएवी

7- स्प्रिंग डेल्स

-------

कंपार्टमेंट एग्जाम शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। किसी प्रकार की कोई नकल या दूसरी समस्या सामने नहीं आई। टीचर्स और स्टूडेंट्स की हेल्थ का पूरा ख्याल रखा गया।

सुधांशु शेखर, सिटी कॉíडनेटर सीबीएसई,मेरठ