19 हजार से ज्यादा लोगों को लगेगी वैक्सीन विशेष ड्राइव में

10400 डोज कोविशील्ड, 9500 डोज कोवैक्सीन की लगाई जाएगी

Meerut। कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को विशेष टीकाकरण अभियान चलेगा। इसके तहत एक दिन में 19 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट कराने का लक्ष्य है। अधिकारियों के मुताबिक सभी लोगों को जल्द से जल्द टीका मिल जाएं इसके लिए कवायद की जा रही है।

91 बूथों पर होगा वैक्सीनेशन

जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को थामने के लिये स्वास्थ्य विभाग फूल प्रूफ तैयारी में जुटा है। वैक्सीनेशन के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत 91 केंद्र बनाए गए हैं, ताकि किसी भी लाभार्थी को टीकाकरण के लिये अपने घर से ज्यादा दूर न जाना पड़े। विभाग की ओर से राजकीय मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ,शहरी क्षेत्र की सभी 26 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा।

ऑनलाइन भी बुकिंग

डीआईओ डा। प्रवीण गौतम ने बताया कि जिले को 10400 डोज कोविशील्ड की लगाई जाएंगी। कोवैक्सीन की 9500 डोज लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में लाभाíथयों की सुविधा के लिए कुछ प्रतिशत स्लॉट ऑनलाइन बुक किए जा रहे हैं। लाभार्थी आरोग्य सेतु एप पर या कोविन एप के जरिए स्लॉट बुक करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए धाíमक व राजनैतिक कार्यकर्ताओं, सरकारी एवं गैर सरकारी विभागाध्यक्षों, समाज के प्रबुद्ध नागरिकों से सहयोग मांगा गया है।

अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए विशेष ड्राइव चल रही हैं। सभी से अपील है कि जल्द से जल्द टीका लगवाएं।

डा। अखिलेश मोहन, सीएमओ, मेरठ