फोटोग्राफी कर डेयरियों की देखी जा रही वर्तमान स्थिति

पुलिस अधिकारियों के साथ आज बैठक करेंगे नगरायुक्त मनीष बंसल

Meerut । हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी शहर सीमा से डेयरियों को बाहर करने में निगम नाकाम साबित हो रहा है। सालभर पहले चले अभियान के बाद निगम ने डेयरियों पर जुर्माना तो लगा दिया, लेकिन डेयरियों ने ना तो जुर्माना दिया और ना ही शहर सीमा से बाहर गई। ऐसे में अब एक बार फिर निगम डेयरियों के लिए सख्त हो गया है। डेयरियों को लेकर एक बार फिर निगम की कवायद शुरु हो गई है। हाई कोर्ट के आदेश पर डेयरियों के फोटो कराकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

डेयरियों को नोटिस

इसके तहत गत वर्ष शहर के मकबरा घोसीयान समेत अन्य इलाकों से खाली कराई गई डेयरियों पर दोबारा लगाम कसी जाएगी। अधिकतर डेयरी शहर में दोबारा बस गई हैं। ऐसे में अब हाई कोर्ट की फटकार के बाद नगर निगम उन डेयरियों के फोटोग्राफ्स कराकर रिपोर्ट बनाने में जुट गया है। जो डेयरियां दोबारा बसाई गई है। उनको निगम ध्वस्त करेगा। इसके लिए नगरायुक्त के निर्देश पर बुधवार से फोटोग्राफी शुरु करा दी गई है। इसके साथ ही 20 से अधिक पशुओं वाली डेयरियों को नोटिस देकर खाली कराया जाएगा। खाली ना करने पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

आज होगी मीटिंग

इस संबंध में नगरायुक्त मनीष बंसल ने 3 और 4 दिसंबर को नगर निगम समेत पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। जिसमें कार्य योजना तैयार होगी। एसपी सिटी को इस मीटिंग में फोर्स की उपलब्ध पर चर्चा के लिए बुलाया गया है।

डेयरियों के लिए 3 व 4 दिसंबर को नगरायुक्त की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है। इसमें आगे के लिए निर्णय होगा।

डॉ। गजेंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी