कोरोना काल में भीड़भाड़ जुटाने वालों पर सख्त सीसीएसयू

वीसी के निर्देश, कॉलेजों में पोस्टर चस्पा करके दी जाए जानकारी

Meerut। अब सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में धरना प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर कार्रवाई होगी। दरअसल, कोरोना काल में यूनिवर्सिटी कैंपस और कॉलेजो में भीड़ भाड़ रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने इस बारे में सख्त निर्देश दे दिए है। उन्होंने कहाकि कोरोना काल में भीड़भाड़ करना गलत है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही धारा 144 के तहत भी ये गलत है। अब धरना प्रदर्शन करने वाले ऐसे स्टूडेंट पर सख्त कार्रवाई होगी। लिहाजा अब किसी कॉलेज या फिर विभाग में कोई धरना प्रदर्शन या भीड़ करता है तो कार्रवाई होगी।

हो सकता है मुकदमा

सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में अगर कोई स्टूडेंट भीड़ करता है तो उस पर सख्ती कार्रवाई होगी। खास तौर पर छात्रनेताओं को इसके तहत अलर्ट किया गया है। वीसी ने निर्देश दिए हैं कि सभी विभागों में पोस्टर चस्पा किए जाएं कि भीड़भाड़ करने वाले छात्रों पर कार्रवाई होगी। इस संबंध में जल्द ही कॉलेजों को भी नोटिस भी दिया जाएगा। अगर कोई नहीं मानता है तो ऐसे स्टूडेंट की सूची प्रशासन को सौपी जाए ताकि उन पर मुकदमा हो सके।

पोस्टर भी होंगे चस्पा

वीसी ने सभी कॉलेजों को भी ये नोटिस देने के लिए कहा है कि कॉलेजों में जगह जगह पर इससे संबंधित पोस्टर लगाए जाएं कि भीड़भाड़ जुटाने पर सख्त कार्रवाई होगी। वीसी प्रो। एनके तनेजा के अनुसार कोरोना काल में बीमारियों से बचने का सही तरीका है कि भीड़ से दूर रहें। अगर कोई लापरवाही बरतता है तो कार्रवाई होगी।