- आईजी और डीआईजी के सामने एडीजी ने दिए रेंज के एसएसपी को निर्देश

- कहा, अपना कार्यकाल अच्छा दिखाने के चक्कर में मुकदमें पंजीकृत नहीं करते थानेदार

- राहुल खट्टा की गिरफ्तारी नहीं होने पर सुनाई अधिकारियों को खरी खोटी

Meerut: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर मुकुल गोयल सुबह पुलिस लाइन पहुंचे और रेंज के सभी एसएसपी की मीटिंग ली। एडीजी ने साफ कहा कि पीडि़त की तहरीर पर कुछ थानेदार रिपोर्ट दर्ज नहीं करते हैं। ऐसा थानेदार इसलिए करते हैं ताकि अधिकारियों की नजरों में उसका कार्यकाल अच्छा रहें, लेकिन ऐसे में पीडि़तों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। अधिकारी के पास शिकायत लेकर पीडि़त आते हैं। जो भी थानेदार रिपोर्ट दर्ज नहीं करता या फिर फरियादी को चक्कर लगवाता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उसका थाना छीनकर लाइन हाजिर किया जाए या फिर निलंबन की कार्रवाई की जाए।

खूब सुनाई खरी-खोटी

मुकुल गोयल की मीटिंग में आईजी मेरठ जोन आलोक शर्मा, डीआईजी रेंज रमित शर्मा समेत तमाम आईपीएस अधिकारी शामिल थे। ऐसे में एडीजी ने कहा कि राहुल खट्टा बड़ा बदमाश है, कई बार वह एसटीएफ और पुलिस के हाथों से फिसल चुका है। सरधना एरिया में उसकी लोकेशन बार-बार पाई जाती है तो ऐसे में क्यों राहुल खट्टा को गिरफ्तार करने में यहां की पुलिस नाकाम साबित हो रही है। इस बात का जवाब कोई भी अधिकारी नहीं दे सका है। राहुल खट्टा के मुद्दे पर एडीजी का काफी गर्म दिखाई दिए।

महिला सुरक्षा पर चिंता

एडीजी को शिकायतें मिली हैं कि मेरठ में चेन स्नेचिंग और बहू-बेटियों के खिलाफ छेड़छाड़ जैसी घटनाएं काफी बढ़ रही हैं। ऐसे में पुलिस क्यों बदमाशों को पकड़ पाने में नाकाम साबित हो रही है। इसका भी रेंज के एसएसपी से जवाब मांगा गया। वूमेंस क्राइम को लेकर गंभीरता जताने के एडीजी ने निर्देश दिए। इसके लिए आईजी और डीआईजी को मॉनीटरिंग रखने के लिए निर्देश दिए।