अधिवक्ताओं के धरने के चलते विकास भवन में फंसे ऊर्जा मंत्री

अधिवक्ताओं से बातचीत के बाद धरना खत्म कराकर रवाना हुए मंत्री

बीजेपी जिलाध्यक्ष को भी नहीं करने दी मुलाकात

Meerut। जिले में शनिवार को प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा समीक्षा बैठक के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या मामले में वकीलों का विरोध झेलना पड़ा। अधिवक्ता आत्महत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से गुस्साए अधिवक्ताओं ने विकास भवन में मंत्री से मुलाकात करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने रोक दिया। इस पर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने विकास भवन के गेट पर नारेबाजी की और ऊर्जा मंत्री विकास भवन में ही फंस गए। हालांकि, बाद में सीडीओ कार्यालय में मंत्री ने अधिवक्ताओं से बातचीत कर कार्रवाई के लिए एसएसपी को निर्देशित किया। इसके बाद अधिवक्ता शांत हो सके।

गेट बंद होते ही बिफरे अधिवक्ता

शनिवार को विकास भवन सभागार में सुबह सवेरे जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा समीक्षा बैठक ले रहे थे। इसी दौरान भारी संख्या में अधिवक्ता विकास भवन के गेट पर पहुंचे। अधिवक्ताओं को नारेबाजी करते देख पुलिस ने दरवाजा बंद कर दिया। इससे अधिवक्ता भड़क गए। अधिवक्ताओं ने पुलिस से कहा कि उन्हें मुलाकात करने जाना है लेकिन पुलिस ने गेट नहीं खोला। इस पर अधिवक्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया।

मुलाकात के बाद हटे अधिवक्ता

इस दौरान एसपी ट्रैफिक और एडीएम प्रशासन ने अधिवक्ताओं से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास किया। लेकिन अधिवक्ता नही मानें बाद में अधिकारियों ने अधिवक्ताओं के एक दल को मंत्री से वार्ता कराने का आश्वासन दिया और अंदर ले गए। इसके बाद सीडीओ कार्यालय में प्रभारी मंत्री ने करीब 10 मिनट तक बैठक की। इस दौरान मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी ने अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण मंत्री के सामने रखा और प्रकरण में विधायक दिनेश खटीक की भूमिका बता कर गिरफ्तारी की मांग की। इस पर मंत्री ने मौके पर मौजूद एसएसपी को जांच कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। साथ ही अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया। इसके बाद अधिवक्ताओं ने विकास भवन के गेट से धरना खत्म कर दिया और मंत्री मथुरा के लिए रवाना हो गए

इस दौरान डीएम, सीडीओ के साथ अधिवक्ता सचिन चौधरी, अजय मान, अजय त्यागी, सुनील मलिक, गगन राणा आदि मौजूद रहे।

वापस लौटे फरियादी

विकास भवन के गेट पर अधिवक्ताओं के हंगामे के दौरान मंत्री से मिलने पहुंचे भाजपा जिलाअध्यक्ष अनुज राठी को देखते ही अधिवक्ताओं ने हंगामा कर दिया। अधिवक्ताओं की नारेबजी और हंगामे को देखकर जिलाध्यक्ष वापस चले गए। इस दौरान उत्पीड़न के मामले में मंत्री श्रीकांत शर्मा से मिलनें पहुंचे फरियादी को भी गेट से ही वापस लौटा दिया गया। वहीं स्मार्ट मीटरों को बदलनें की मांग लेकर मंत्री से मिलने पहुंची महिला वकील रेणु राणा को भी वापस भेज दिया गया।